भीलवाड़ा राजस्थान

शिक्षा विभाग- शिक्षक को एक्टिंग का जुनून,फालोअर बढाने के लिए तोड़ी गरिमा 

भीलवाड़ा/ शिक्षक समाज का आईना माना जाता है और समझा जाता है वहीं शिक्षक को भगवान का दर्जा भी दिया जाता है लेकिन अगर वही शिक्षक अपनी गरिमा और आचरण को भूल कर होड़ा होड़ में ऐसा कृत्य कर बैठता है जिसका असर भविष्य की आने वाली पीढ़ी पर पड़ सकता है ।

ऐसी ही एक घटना भीलवाड़ा जिले के मांडलगढ़ ब्लॉक में सामने आई है जहां एक शिक्षक ने अपने हीरो बनने की एक्टिंग के शौक के चलते सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियो बनाकर वायरल कर दिए जो विभाग में चर्चा का विषय बनने के साथ ही आचरण के खिलाफ किस श्रेणी में आ गया है।

जिले के मांडलगढ़ ब्लॉक स्थित भारजी का खेड़ा के राजकीय प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक भगवत सिंह स्कूल में बच्चों की पढ़ाई और अपनी नौकरी वह सरकारी नौकरी की गरिमा और कर्तव्य को भूलकर टिक टॉक पर फिल्मी हीरो का किरदार निभा रहे और अपने फोलोअर बढ़ाने और प्रसिद्धि पाने के लिए यह शिक्षक लंबे बाल चश्मा टोपी पंजाबी पगड़ी पहनकर फिल्मों के रोमांटिक गानों पर एक्टिंग कर वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर रहे हैं ।

 

एक वीडियो में तो वह अपने दोस्तों के साथ कार में शराब की बोतल हाथ मे लेकर लहराने का और गाना गाते हुए सफर करने का वीडियो बनाया है यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। वीडियो को लेकर क्षेत्र में चर्चा का दौर चल रहा है ।

आमजन का कहना है कि एक शिक्षक जो बच्चों को राह दिखाता है वही शिक्षा का स्तर अमर्यादित कृत्य करने लगे और इस तरह के वीडियो बनाकर सोशल मीडिया के जरिए अपने फॉलोअर्स बटोरने के लिए ऐसा करें तो फिर वह बच्चों को क्या शिक्षा दे पाएगा और बच्चों पर क्या प्रभाव पड़ेगा यह चिंतनीय विषय है।

 

इनकी जुबानी

 

इस तरह के कृत्य और वीडियो वायरल करना तथा वीडियो बनाना राजस्थान सेवा आचरण नियमों के खिलाफ है मेरे संज्ञान में यह मामला आप द्वारा लाया गया है मैं इस मामले की जांच के लिए कमेटी बनाकर जांच करवाता हूं और उक्त शिक्षक के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

 

बंशीलाल कीर

जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक भीलवाड़ा

 

मुझे पूर्व में कोई जानकारी नहीं थी मेरे संज्ञान में अब आया है मैं संबंधित शिक्षक से इस संबंध में बात करूंगा और अगर वह दोस्ती पाया जाता है तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी

 

श्याम लाला शर्मा 

CBEO ब्लॉक माण्डलगढ जिला भीलवाड़ा

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम