भीलवाड़ा राजस्थान

शिक्षा विभाग- पोषाहार में मरी छिपकली निकली, विद्यार्थियों की हालत बिगड़ी, पूरा स्कूल स्टाफ एपीओ

 भीलवाड़ा/ शहर की पंचायत समिति सुवाणा और ब्लॉक सुहाना के बांसडा गुदंली गांव में स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय मैं आज मिड डे मील खाने में मरी हुई छिपकली निकलने के बाद विद्यार्थियों की हालत बिगड़ने पर गांव सहित प्रशासन में खलबली मच गई बच्चों को अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया तथा चिकित्सा विभाग और शिक्षा विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे इस घटना को लेकर स्कूल के पोषाहार बनाने वाले कुक कम हेल्पर सहित सारे स्टाफ को एपीओ कर दिया है।

जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक मुख्यालय योगेश पारीक ने बताया कि बांसेडा गूंदली गांव में स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में आज पोषाहार का खाना खाने के बाद विद्यालय के विद्यार्थियों की हालत बिगड़ गई और जब पोषाहार देखा तो उसमें मरी हुई छिपकली मिली इस घटना की जानकारी मिलते ही स्कूल और विद्यार्थियों के परिजनों में हड़कंप मच गया और सभी बच्चों को बागोर अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया ।

सूचना मिलते ही प्रशासनिक तथा चिकित्सा विभाग के अधिकारी और शिक्षा विभाग से वह स्वयं मौके पर पहुंचे और पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली तथा बच्चों के अभिभावकों से भी बात की ग्रामीणों से भी बात की ग्रामीणों का कहना था कि विद्यालय स्टाफ की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ है पोषाहार सहित अन्य मामलों में अनियमितताओं को लेकर पहले भी इस विद्यालय स्टाफ की शिकायत की जा चुकी है।

लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई और अब पूरे स्टाफ को नहीं हटाया गया तो आंदोलन किया जाएगा ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए और कार्य के प्रति लापरवाही कोताही को मध्य नजर कुक कम हेल्पर सहित विद्यालय के पूरे स्टाफ को तत्काल प्रभाव से हटाकर एफपीओ करते हुए उनका मुख्यालय जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक भीलवाड़ा कर दिया गया है।

 

जिन शिक्षकों को हटाया गया

 

प्रियंका मीणा संपत लाल खटीक सुशीला बघेरवाल रिचा यादव रामचंद्र रेगर कृष्ण गोपाल धूत कैलाश चंद खटीक(PTI) और ओम प्रकाश है ।  

डीईओ पारीक ने बताया कि प्रधानाचार्य एवं पंचायती प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय गूंदली (PEEO) को निर्देशित किया है कि वह कल बच्चों में पोषाहार वितरण जारी रहे इसलिए नए कुक कम हेल्पर और 3 शिक्षकों को लगाकर विद्यालय का संचालन किया जाए तथा पोषाहार को पूरी तरह से चेक किया जाए। डीईओ पारीक ने बताया कि आज सारे पोषाहार को चेक कर लिया गया है साथ ही शाम तक सभी विद्यार्थियों का स्वास्थ्य ठीक है और सभी को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है ।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम