Jaipur News in Hindi | The teacher forged headmaster's signature
बीकानेर राजस्थान

शिक्षा विभाग – DPC की कवायद शुरू, इनकी नही होगी पदोन्नति

बीकानेर/ शिक्षा विभाग में विभागीय पदोन्नति(DPC) को लेकर कवायद शुरू हो गई है और सरकार से हरी झंडी मिलते ही उसकी क्रियान्विती प्रारंभ हो जाएगी।

माध्यमिक शिक्षा निदेशक गौरव अग्रवाल (आईएएस )ने दैनिक रिपोर्टर डॉट कॉम के सी ई ओ चेतन ठठेरा से बातचीत में बताया कि विभागीय स्तर पर विभिन्न पदों पर होने वाली पदोन्नति को लेकर विभाग स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी गई है और इस संबंध में प्रस्ताव बनाकर स्वीकृति के लिए सरकार और विभाग के आला अधिकारियों के पास भेज दिए गए हैं । उन्होंने बताया कि प्रिंसिपल पद पर पदोन्नति की प्राथमिकता पहले होगी तथा इसके बाद संयुक्त निदेशक, सी डी ई ओ सहित अन्य पदों पर प्राथमिकता के आधार पर पदोन्नतियां की जाएगी।

इनकी नहीं पदोन्नति होगी

निदेशक अग्रवाल ने बताया कि सेकंड ग्रेड शिक्षक से व्याख्याता स्तर पर पदोन्नति फिलहाल नहीं होगी तथा इसके अलावा जिनके खिलाफ विभागीय स्तर पर जांच, चार्जशीट,शिकायतें चल रही है उनकी पदोन्नति विभागीय नियमों के अनुसार ही की जाएगी ।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम