भीलवाड़ा में DTO ने यश मोटर्स पर की औचक निरीक्षण,मिली अनियमितताएं, ठोका इतने लाख का जुर्माना

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

भीलवाड़ा। जिला परिवहन अधिकारी द्वारा भीलवाड़ा में अजमेर रोड स्थित वाहन डीलर यश मोटर्स पर अचानक की गई चेकिंग में काफी अनियमितताएं पाई गई इस पर जिला परिवहन अधिकारी ने नोटिस जारी करते हुए करीब से6 लाख रुपए का जुर्माना भी ठोक दिया है ।

भीलवाड़ा में जिला परिवहन अधिकारी के पद पर पदभार संभालने के बाद जिला परिवहन अधिकारी गौरव यादव लगातार कुछ ऐसा कर रहे हैं जो आज तक भीलवाड़ा में किसी भी जिला परिवहन अधिकारी ने पद पर रहते हुए नहीं किया यह उनके कार्य कुशलता का परिचायक है।

जिला परिवहन अधिकारी गौरव यादव ने बताया की आज अजमेर रोड स्थित वाहन डीलर यश मोटर पर वह अपनी जांच कमेटी में शामिल सहायक लेखा अधिकारी सत्यनारायण बलाई परिवहन निरीक्षक शिवचरण मीणा और अविनाश खोईवाल सूचना सहायक के साथ पहुंचे और निरीक्षण किया तो पाया कि डीलर के पास डीलर स्तर पर फॉर्म 19 का संधारण नहीं था।

रोड सेफ्टी कॉर्नर भी नहीं था परिवहन मुख्यालय से प्राप्त अधिकार पत्र प्रदर्शित नहीं मिला तथा वाहनों की एक्स शोरूम दर निर्धारित प्रारूप में नहीं पाई गई और डीलर द्वारा साल 2023 24 में पंजीकृत किए गए वाहनों में से 367 वाहनों में बीमा दिनांक पंजीयन दिनांक में भिन्नता पाई गई।

इस तरह काफी अनियमितताएं पाए जाने पर जिला परिवहन अधिकारी यादव ने 537835 रुपए का शास्ति आरोपित अर्थात जुर्माना कर 20 जून तक अदा करने के साथी स्पष्टीकरण मांगा है अगर 20 जून तक उनके द्वारा हमें सही नहीं की जाती है तो ट्रेड सर्टिफिकेट तथा अधिकार पत्र निलंबन के कार्रवाई की जाएगी और भविष्य में भी अगर डीलर द्वारा नियमों कर संचालन में कमी पाई जाती है तो आमजन की शिकायत प्राप्त होती है तो उचित कार्य की जाएगी ।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम