Dramatic artist Pt. Ramdayal Sharma was honored by the Tourism Minister for being conferred the Padma Shri award
भरतपुर राजस्थान

नाट्य कलाकार पं. रामदयाल शर्मा को पदमश्री अवार्ड नवाजे जाने पर पर्यटन मंत्री ने किया सम्मानित

भरतपुर/ राजेन्द्र शर्मा जती। पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह  (Tourism and Civil Aviation Minister Vishvendra Singh) ने पंचायत समिति डीग की ग्राम पंचायत सामईखेडा निवासी ब्रज कला एवं अन्य लोकविधाओं के नाट्य कलाकार पं. रामदयाल शर्मा को भारत सरकार द्वारा पदमश्री पुरस्कार (Padma Shri award) से नवाजे जाने की घोषणा के कारण सोमवार को जिला कलक्टर कार्यालय में पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया।

Dramatic artist Pt. Ramdayal Sharma was honored by the Tourism Minister for being conferred the Padma Shri award
इस अवसर पर पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन मंत्री  सिंह ने कहा कि नाट्य कलाकार पं. रामदयाल शर्मा को पदमश्री पुरस्कार (Padma Shri award) मिलना जिले के लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि  शर्मा डीग-कुम्हेर विधानसभा क्षेत्र के निवासी होना हमारे लिए भी सम्मान का विषय है।

इस अवसर पर सामईखेडा निवासी  शर्मा ने कहा कि पदमश्री सम्मान मिलना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। उन्होंने कहा कि ब्रज अंचल ही विभिन्न लोक विधाएं जिनमें बृज मण्डल की रासलीला, नौटंकी, स्वांग, ढोला गायकी सहित अन्य विधाएं जो विलुप्ति के कगार पर हैं उनको बढ़ावा, संरक्षण देने एवं युवाओं को इन विधाओं से जोड़ने के लिए राज्य सरकार को विशेष प्रयास करने होंगे। उन्होंने कहा कि इन विधाओं को बचाने के लिए भरतपुर में प्रशिक्षण केन्द्र खोले जाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि उनके साथ परिवार के सदस्य भी इन विधाओं को गति देने का कार्य कर रहे हैं।

इस अवसर पर जिला कलक्टर आलोक रंजन, देवेन्द्र शर्मा सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।
————

Reporters Dainik Reporters
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.