धौलपुर

कोहरे के आगोश में लिपटा तीर्थराज मचकुंड सरोवर

 Dholpur News। देश के उत्तरी इलाकों में हुई बर्फवारी के असर के चलते शहर में मंगलवार की सुबह इस मौसम के पहले कोहरे और तेज सर्दी के नाम रही। कोहरे के कारण सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ। मौसम के जानकारों का कहना है कि आने वाले दिनों में कोहरे का असर और बढेगा। उधर,सर्दी बढने के साथ ही लोगों ने गर्म कपडे निकाल लिए हैं। रात के तापमान में कमी आने से भी लोगों को सर्दी अहसास सताने लगा है।
 
मंगलवार सुबह जब लोगों ने आंखें खोलीं,तो उन्हें पूरा शहर कोहरे की चादर में लिपटा नजर आया। शहर के बाहरी इलाकों तथा हाईवे पर कोहरे का असर ज्यादा देखने को मिला। हालात ऐसे रहे कि कोहरे के कारण सडक तथा रले यातायात पर भी आंशिक असर पडा। कोहरे के कारण सुबह भ्रमण पर जाने वाले लोगों को भी परेशानी हुई। तीर्थराज मचकुंड सरोवर इलाके में भी कोहरे का असर देखा गया। तीर्थराज मचकुंड सरोवर कोहरे के आगोश में लिपटा नजर आया। रात के तापमान में गिरावट आने के कारण आज सुबह लोगों को तेज सर्दी का अहसास भी हुआ। सर्दी से निजात पाने के लिए कुछ इलाकों में लोगों ने अलाव का सहारा भी लिया। सर्दी बढने के साथ ही अब रजाई भरने का काम शुरू हो गया है। वहीं लोगों ने गर्म कपडे निकाल लिए हैं। इसके अलावा बाजार में भी गर्म कपडों की बिक्री शुरू हो गई है।
 
मौसम विभाग के अनुसार इन दिनों न्यूनतम तापमान करीब 14 डिग्री सैल्सियस बना हुआ है। मौसम के जानकारों का कहना है कि आने वाले दिनों में रात के तापमान में करीब दो डिग्री सैल्सियस की और गिरावट हो सकती है।
Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम