dainik reporters
धौलपुर

बरसात के बाद में  धौलपुर में खतरे के पार पहुंचा चंबल का जलस्तर

धौलपुर। मध्यप्रदेश एवं प्रदेश के हाडौती संभाग में हो रही बरसात (rain) के बाद में धौलपुर में चंबल नदी (Chambal River) के जलस्तर में बढोतरी (rise in water level) हो रही है। बुधवार को चंबल नदी का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गया।

देर शाम को चंबल का जलस्तर करीब 132 मीटर पर बना हुआ था। उधर, चंबल के जलस्तर में बढोतरी होने के बाद में जिला प्रशासन ने सतर्कता बढा दी है तथा चंबल नदी में पानी की आवक पर नजर रखी जा रही है।

राजस्थान के कोटा सहित हाडौती संभाग में हो रही लगातार बरसात तथा मध्यप्रदेश के इलाकों से चंबल नदी में पानी की आवक होने से जलस्तर में बीते दो दिन से बढोतरी दर्ज की जा रही है।

धौलपुर जिला बाढ नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार को चंबल नदी का जलस्तर खतरे के निशान 129.79 मीटर को पार कर गया। बुधवार देर शाम चंबल नदी का जलस्तर करीब 132 मीटर रिकार्ड किया गया।

चंबल के जलस्तर में बढोतरी होने के बाद में धौलपुर जिले में चंबल नदी से सटे इलाकों में बाढ के खतरे को देखते हुए प्रशासन ने सतर्कता बढा दी है। सिंचाई एवं राजस्व विभाग के अधिकारियों को चंबल इलाके का दौरा कर रिपोर्ट लेने के कहा गया है।

Reporters Dainik Reporters
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.