राजस्थान

देवली : वर्दी की आन में, दे देंगे जान

यूपी पुलिस के 687 जवानों का दीक्षांत समारोह

Deoli News/Dainik Reporter : सीआईएसएफ के स्थानीय प्रशिक्षण केंद्र में सोमवार को यूपी पुलिस के जवानों का दीक्षांत समारोह आयोजित हुआ। समारोह में मुख्य अतिथि बल के प्राचार्य व DIG दिग्विजय कुमार सिंह थे।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि वर्दी की नौकरी केवल पैसा कमाने का जरिया नहीं होकर देश सेवा करने का जज्बा व एक जुनून है। ऐसी में जवानों को वर्दी की मर्यादा बनाए रखने के लिए हर मुसीबत का डटकर सामना करना होगा। उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस के जवानों को मिले आधुनिक बुनियादी प्रशिक्षण का उन्हें जीवन भर लाभ मिलेगा।

इस दौरान वरिष्ठ कमांडेंट डॉ भूपेंद्र सिंह ने यूपी पुलिस के द्वितीय बेच प्रशिक्षण का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। उन्होंने बताया कि पुलिस के जवानों को अत्याधुनिक हथियारों के संचालन के साथ आतंकवाद, नक्सलवाद व साइबर अपराध जैसी कड़ी चुनौतियों का सामना करने का प्रशिक्षण दिया गया है।

इस बीच प्राचार्य ने प्रशिक्षण के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले आधा दर्जन प्रशिक्षणार्थियों को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। इस मौके पर प्रशिक्षणार्थी जवानों एवं जेल प्रहरी का प्रशिक्षण ले रही महिलाओं ने योगा, साइलेंट ड्रिल रिप्लेक्स शूटिंग, मलखंब सहित कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी।

इस दौरान समारोह में यूपी पुलिस मेरठ जोन पुलिस ट्रेनिंग सेंटर की आईजी लक्ष्मी सिंह, बूंदी के जिला एवं सेशन न्यायाधीश केशव कौशिक, उप कमांडेंट नवीन कुमार, सहायक कमांडेंट जगराम मीणा, अनीता दलाल, हरभजन लाल सहित सीआईएसफ, यूपी पुलिस के कई अधिकारी मौजूद थे

Manish Bagdi
परिचय- वर्ष 2000 से पिता श्री राजेन्द्र बागड़ी के मार्गदर्शन में पत्रकारिता क्षेत्र में प्रवेश किया। इस दौरान पत्रकारिता की शुरुआत कम्प्यूटर पर खबरे कम्पोज करने के साथ हुई। इसके साथ ही देवली में राजस्थान पत्रिका में प्रेस फोटोग्राफर व सहायक संवाददाता के रूप में काम किया। इस दौरान क्राइम, जनसमस्या, घटना, दुर्घटना, राजनैतिक आयोजन, धार्मिक से जुड़ी कई खबरें व स्टोरी कवर की। वर्ष 2009 से राजस्थान पत्रिका के भीलवाड़ा संस्करण में भी रिपोर्टर का कार्य शुरू किया। इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में 2017 से A1 TV rajasthan न्यूज़ चैनल में देवली रिपोर्टर के रूप में कार्यरत।