देवली : वेतन नहीं मिला तो जान हथेली पर लेकर चढ़ा टावर पर

Deoli News/ Dainik Reporter : उपखंड के राजमहल गांव में शुक्रवार को 8 माह से वेतन नहीं मिलने व नौकरी से हटाने से खफा फिल्टर प्लांट का सुरक्षाकर्मी मोबाइल टावर पर चढ़ गया। घटना से आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। इस दौरान ग्रामीणों ने काफी समझाइस की लेकिन सुरक्षाकर्मी मांगो को लेकर अड़ा रहा।

 

पीड़ित सुरक्षाकर्मी व सेवानिवृत्त सैनिक कैलाश चंद शर्मा ने बताया कि वह राजमहल के फिल्टर प्लांट पर सुरक्षा के लिए तैनात था। उसने बताया कि गत 8 माह से उसी कोई वेतन नहीं मिला। उसका वेतन करीब सवा लाख रुपए के आसपास है। इस संबंध में उसने संबंधित ठेकेदार से शिकायत की तो, कैलाश चंद को ठेकेदार ने 3 माह पूर्व हटा दिया।

 

इसके बाद से वह वेतन पाने के लिए धक्के खा रहा है। इस संबंध में कई बार शिकायत भी की गई। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। शुक्रवार को कैलाश चंद का धैर्य जवाब दे गया। वह अपनी मांगों को लेकर वहीं के बीएसएनल टावर पर चढ गया।

सूचना पर देवली पुलिस उपाधीक्षक रामचंद्र नेहरा, देवली तहसीलदार रमेश चंद जोशी, दूनी थाना प्रभारी बाबूलाल टेपण समेत पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा। समाचार लिखे जाने तक सुरक्षाकर्मी बकाया वेतन का भुगतान दिलाने व वापस नौकरी पर लगाने की मांग को लेकर अड़ा हुआ है। इस संबंध में सुरक्षाकर्मी व अधिकारियों की वार्ता जारी है।

Manish Bagdi
परिचय- वर्ष 2000 से पिता श्री राजेन्द्र बागड़ी के मार्गदर्शन में पत्रकारिता क्षेत्र में प्रवेश किया। इस दौरान पत्रकारिता की शुरुआत कम्प्यूटर पर खबरे कम्पोज करने के साथ हुई। इसके साथ ही देवली में राजस्थान पत्रिका में प्रेस फोटोग्राफर व सहायक संवाददाता के रूप में काम किया। इस दौरान क्राइम, जनसमस्या, घटना, दुर्घटना, राजनैतिक आयोजन, धार्मिक से जुड़ी कई खबरें व स्टोरी कवर की। वर्ष 2009 से राजस्थान पत्रिका के भीलवाड़ा संस्करण में भी रिपोर्टर का कार्य शुरू किया। इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में 2017 से A1 TV rajasthan न्यूज़ चैनल में देवली रिपोर्टर के रूप में कार्यरत।
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/

Must Read

हिन्दुस्तान जिंक भूमिगत खनन में बैटरी चलित वाहन करेगा उपयोग,1 बिलियन अमरीकी डालर का निवेश, देश की पहला ग्रुप होगा

भीलवाड़ा/ देश में चांदी और तांबा उत्पादन में सबसे अग्रणी नंबर वन ग्रुप वेदांता ग्रुप हिंदुस्तान जिंक कंपनी भी पर्यावरण की सुरक्षा को मध्य...

अक्षय सेवा संस्थान द्वारा फ्री आंखो का शिविर 5 को

भीलवाड़ा / अक्षय सेवा संस्था द्वारा भीलवाड़ा में निशुल्क आंखों का कैंप 5 फ़रवरी रविवार को संस्था के मुख्य संरक्षक चंद्र देव आर्य के...

रेल सेवाएं रद्द,एक गाड़ी हमीरगढ़ व दूसरी रायला में होगा ठहराव

अजमेर/ पूर्व रेलवे द्वारा हावड़ा मण्डल के बर्द्धमान स्टेशन पर अनुरक्षण कार्य हेतु ट्रेफिक ब्लॉक लिया जा रहा है। इस कार्य हेतु रेल यातायात...