राजस्थान

देवली : सरकारी स्कूलों में भी अब होंगे वार्षिकोत्सव

Deoli News/Dainik Reporter : अब निजी स्कूलों की तर्ज पर ब्लॉक के आदर्श व उत्कृष्ठ सरकारी विद्यालयों में भी वार्षिकोत्सव आयोजित किए जाएंगे। इस सम्बन्ध में मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी देवली कार्यालय में गुरुवार को सीबीइओ मोतीलाल ठागरिया की मौजूदगी में वार्षिकोत्सव कार्यक्रम आयोजन समिति की बैठक हुई।

जिसमें उक्त निर्णय किया गया। इसके अलावा इन विद्यालयों को आयोजन के लिए विभाग की ओर से बजट भी दिया जाएगा। एसीबीइओ राजीव शर्मा ने बताया कि बैठक में ब्लॉक के सभी आदर्श व उत्कृष्ठ विद्यालयों में वार्षिकोत्सव आयोजित करने को लेकर समिति सदस्यों ने बातचीत कर सुझाव लिए गए। बैठक में बताया कि इन विद्यालयों में आगामी 1 से 10 जनवरी 2020 तक वार्षिकोत्सव आयोजित होंगे।

इसके लिए विभाग की ओर से आदर्श विद्यालयों के लिए 10 हजार व उत्र्कष्ठ विद्यालयों के लिए 5 हजार रुपए का बजट आवंटित किया गया है। इस दौरान समिति सदस्य नवल मंगल, भीमराज जैन, भंवरलाल कुम्हार, प्रधानाचार्य रमेश मीणा, एसीबीइओ राजीव शर्मा, रामरायण मीणा सहित ने विचार रखे।

Manish Bagdi
परिचय- वर्ष 2000 से पिता श्री राजेन्द्र बागड़ी के मार्गदर्शन में पत्रकारिता क्षेत्र में प्रवेश किया। इस दौरान पत्रकारिता की शुरुआत कम्प्यूटर पर खबरे कम्पोज करने के साथ हुई। इसके साथ ही देवली में राजस्थान पत्रिका में प्रेस फोटोग्राफर व सहायक संवाददाता के रूप में काम किया। इस दौरान क्राइम, जनसमस्या, घटना, दुर्घटना, राजनैतिक आयोजन, धार्मिक से जुड़ी कई खबरें व स्टोरी कवर की। वर्ष 2009 से राजस्थान पत्रिका के भीलवाड़ा संस्करण में भी रिपोर्टर का कार्य शुरू किया। इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में 2017 से A1 TV rajasthan न्यूज़ चैनल में देवली रिपोर्टर के रूप में कार्यरत।