देवली : श्मशान की भूमि से हटाओ अतिक्रमण

मनीष बागड़ी

Deoli news। बीजवाड़ गांव की विस्थापित कॉलोनी के ग्रामीणों ने श्मशान भूमि पर हुए अतिक्रमण से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं। इस मामले को लेकर एक दर्जन ग्रामीणों ने सोमवार को उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में बताया कि बीसलपुर बांध की बीजवाड़ गांव की पुर्नवास कॉलोनी के खसरा नं 426 श्मशान की भूमि के रूप में आरक्षित है। लेकिन इस पर बीजवाड़ निवासी एक सरकारी शिक्षक ने जबरन कब्जा करते हुए मशीन से डोल लगा दिया तथा पत्थर खनन का कार्य शुरू कर दिया। इससे ग्रामीणों में आक्रोश का माहौल है। ज्ञापन में श्मशान भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग की गई। ज्ञापन देने में रामेश्वर, मिश्रीलाल, भैरुलाल, राजूलाल, जगदीश, मंगलराम रैगर, चेतन, शंकर लाल खाती, किशनलाल, बृजमोहन आदि थे।

Previous articleBhilwara / हरणी महादेव में तीन दिवसीय मेला 21 से,22 को कवि सम्मेलन
Next articleभीलवाड़ा मे कलेक्टर ने किए दो अवकाश घोषित
परिचय- वर्ष 2000 से पिता श्री राजेन्द्र बागड़ी के मार्गदर्शन में पत्रकारिता क्षेत्र में प्रवेश किया। इस दौरान पत्रकारिता की शुरुआत कम्प्यूटर पर खबरे कम्पोज करने के साथ हुई। इसके साथ ही देवली में राजस्थान पत्रिका में प्रेस फोटोग्राफर व सहायक संवाददाता के रूप में काम किया। इस दौरान क्राइम, जनसमस्या, घटना, दुर्घटना, राजनैतिक आयोजन, धार्मिक से जुड़ी कई खबरें व स्टोरी कवर की। वर्ष 2009 से राजस्थान पत्रिका के भीलवाड़ा संस्करण में भी रिपोर्टर का कार्य शुरू किया। इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में 2017 से A1 TV rajasthan न्यूज़ चैनल में देवली रिपोर्टर के रूप में कार्यरत।