राजस्थान

देवली : जैन मुनि ज्ञान सागर का मंगल प्रवेश

Deoli News (मनीष बागड़ी) : शहर में बुधवार को जैन मुनि ज्ञान सागर का जयपुर चुंगी नाके से मंगल प्रवेश हुआ। इस मौके पर जैन समाज के लोगों ने मुनि की अगवानी की।

नवयुवक मण्डल अध्यक्ष प्रदीप लुहाडिय़ा ने बताया कि इससे पहले जैन समाज के लोगों ने तेज सर्दी के बीच प्रतिक्षा करतेे मुनि का स्वागत किया। इस दौरान मंगल प्रवेश के साथ ही समाज के लोगों में दर्शनों की होड़ मच गई। इस बीच शहर में पहले से ही विराजमान जैन मुनि विनीत सागर ने भी ससंघ पहुंचकर मुनि ज्ञान सागर की आगवानी की। संतों का मिलन देखकर श्रद्धालु भाव-विभोर हो गए। संत मिलन के बाद जैन मुनि ज्ञान सागर को बैण्डबाजों के साथ दिगम्बर जैन मन्दिर लाया गया।

बाद में मुनि ज्ञान सागर ने श्रद्धालुओं ने प्रवचन दिए। इस दौरान स्थानीय श्रद्धालुओं सेे जहाजपुर में होने वाले युवा सम्मेलन व पंच कल्याण महोत्सव में शामिल होने का आहन किया। उन्होंने बताया कि जहाजपुर स्थित स्वस्तिधाम में आगामी 31 जनवरी से 7 फरवरी तक पंचकल्याणक महोत्सव होगा। महोत्सव मुनि ज्ञानसागर के सानिध्य में आयोजित होगा। आकृति के मन्दिर में होगा।

Manish Bagdi
परिचय- वर्ष 2000 से पिता श्री राजेन्द्र बागड़ी के मार्गदर्शन में पत्रकारिता क्षेत्र में प्रवेश किया। इस दौरान पत्रकारिता की शुरुआत कम्प्यूटर पर खबरे कम्पोज करने के साथ हुई। इसके साथ ही देवली में राजस्थान पत्रिका में प्रेस फोटोग्राफर व सहायक संवाददाता के रूप में काम किया। इस दौरान क्राइम, जनसमस्या, घटना, दुर्घटना, राजनैतिक आयोजन, धार्मिक से जुड़ी कई खबरें व स्टोरी कवर की। वर्ष 2009 से राजस्थान पत्रिका के भीलवाड़ा संस्करण में भी रिपोर्टर का कार्य शुरू किया। इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में 2017 से A1 TV rajasthan न्यूज़ चैनल में देवली रिपोर्टर के रूप में कार्यरत।