भीलवाड़ा राजस्थान

स्थापना दिवस पर देशवाली मदद फाउंडेशन ने कि शिक्षण सामग्री वितरित

जहाजपुर(आज़ाद नेब) देशवाली मदद फाउंडेशन के आज तीसरे स्थापना दिवस के मौके पर तकिया मस्जिद मदरसें में अध्ययनरत 70 छात्र-छात्राओं को स्कूल बैग व शिक्षण सामग्री वितरित की गई।

देशवाली मदद फाउंडेशन के सदस्य दिलदार अहमद, मोहम्मद हुसैन जालमपुरा वाले, ने बताया कि फाउंडेशन के स्थापना दिवस के मौके पर आम मुस्लिम समाज के सदर अब्दुल सत्तार गोड, देशवाली समाज के सदर रशीद नेब ने छात्र छात्राओं को जानकारी देते हुए शिक्षा का महत्व बताया। देशवाली मदद फाउंडेशन संस्थान के द्वारा सभी समाज के वर्ग को शिक्षा, चिकित्सा, रोजगार के क्षेत्र मे दी जा रही मदद की सराहना की।

मदद फाउंडेशन के अब्दुल अजीज ने बताया कि फाउंडेशन का मकसद विधवा महिलाओं के रोजगार में, आर्थिक पिछड़े बच्चों की पढ़ाई में, आर्थिक पिछड़े परिवार व विधवाओं की बच्चियों की शादी में आर्थिक मदद करता है एवं गरीब परिवार के बीमारी की स्थिति मे ब्लड़ की व्यवस्था व आर्थिक कमजोर दिव्यांगों को सहायता देकर मदद करता आ रहा है।

3 साल के इस छोटे से कार्यकाल में 63 जरूरतमंद परिवारों को मदद बाबत सिलाई मशीने, रहने के लिए कमरा, रोजगार के लिए दुकाने, बीमार पीड़ित को दवाइयों की व्यवस्था, रोजगार और परिवार के छोटे बच्चो के लालन पालन के हिसाब से दुधारू बकरियां पालने के लिए, कड़ाके की ठंड में हर वर्ष कम्बल वितरण बच्चों की पढ़ाई के लिए नकद आर्थिक सहायता दी है साथ ही अभी कोविड-19 कोरोना जैसी भयंकर बीमारी के लाॅकड़ाउँन के विपरीत समय मे 1200 परिवारों को खाद्यान्न व राशन सामग्री की व्यवस्था कर चुका है।

इस कार्यक्रम के दौरान अब्दुल हमीद, रईस अहमद, इदरिश मोहम्मद, नजरूल इस्लाम, मोहम्मद रफीक, मुबारिक तंवर, अल्ताफ हुसैन फयावडी, सहित अन्य लोग मौजुद रहे।

Azad Mohammed nab
आज़ाद मोहम्मद नब में दैनिक रिपोर्टर्स के आलावा एडिटर स्मार्ट हलचल, रिपोर्टर HNN news, tv100 के साथ काम करता हू .पत्रकारिता से आमजन की बात प्रशासन तक पंहुचाना मेरा मकसद है . whatsapp 8890400865, 8058220365