राजस्थान में आदिवासियों का प्रदर्शन, पुलिस पर जमकर पथराव,आसू गैस के छोड़ें गोले,आगजनी,पत्रकार घायल

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

उदयपुर / प्रताप नगर थाना क्षेत्र में उदयसागर झील के समीप मच्छी ठेकेदार द्वारा 3 दिन पूर्व आदिवासी युवक की की गई पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद आज आदिवासियों की जमकर भीड़ उदयसागर झील के समीप मच्छी ठेकेदार के ऑफिस पर पहुंची और ऑफिस में तोड़फोड़ कर आग लगा दी तथा प्रदर्शन किया इसकी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया और तोड़फोड़ भी कर दी भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को मजबूर होकर आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े इस घटना में एक पत्रकार सहित कुछ लोगों के घायल होने का भी समाचार है।

राजस्थान में आदिवासियों का प्रदर्शन, पुलिस पर जमकर पथराव,आसू गैस के छोड़ें गोले,आगजनी,पत्रकार घायल

उदयसागर झील के समीप पनवाड़ी रोड पर शुक्रवार को दर्जनों गाड़ियों पर सवार होकर आए असामाजिक तत्वों ने जमकर उत्पात मचाया। उन्होंने मछली ठेकेदार के दो कमरों में तोड़फोड़ कर वहां आग लगा दी। घटना की सूचना के बाद प्रतापनगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। उपद्रवियों की संख्या बहुत ज्यादा थी, काबू करने का प्रयास किया तो उन्होंने पुलिस की गाड़ी पर भी पथराव कर तोड़फोड़ कर दी। उपद्रवियों को उग्र होता देख पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता बुलाना पड़ा। मामला बढ़ता देख आईजी हिंगलाजदान और एसपी मनोज कुमार भी मौके पर पहुंचे।

पुलिस ने सबसे पहले रोड को दोनों तरफ से बंद किया। इसके बाद उपद्रवियों को खदड़ने की कोशिश की। इस पर उपद्रवियों ने पथराव शुरू कर दिया। इसके बाद पुलिस ने उपद्रवियों को काबू करने के लिए लाठीचार्ज करते हुए आंसू गैस के गोले भी छोड़े। उपद्रवी रास्ते से भागकर पहाड़ी पर चढ़ गए। वहां से उन्हों पुलिस पर पथराव किया।

उपद्रव कवरेज करने पहुंचे स्थानीय टीवी चैनल के पत्रकार राजेश डांगी पथराव में घायल हो गए। उपद्रवियों की ओर से फेंके गया पत्थर सिर में लगने से सिर में चोट लग गई, जिससे वे लहूलुहान हो गए । स्थानीय लोगों ने उन्हें घायल अवस्था में बेड़वास स्थित निजी हॉस्पिटल पहुंचाया।

सूत्रों के अनुसार कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें मछली चोरी की करने की बात कहते हुए उदयसागर झील में मछली का ठेकेदार कुछ लोगों के साथ मारपीट करता दिखाई दे रहा है। वीडियो के वायरल होने के बाद उस क्षेत्र के लोगों में आक्रोश फैल गया। इसके बाद उन्होंने शनिवार को एकत्र होने की घोषणा की थी।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम