दौसा

लिव इन रिलेशन में रह रही बेटी की पिता ने की हत्या , पुलिस की लापरवाही

दौसा।अपने प्रेमी के साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में रह रही बेटी से खफा एक पिता ने अपनी पुत्री को मौत के घाट उतार डाला। बाद में पुलिस थाने जाकर खुद को सरैण्डर कर दिया। लडक़ी ने इस मामले को लेकर कुछ दिन पहले ही हाई कोर्ट की शरण ली थी। हाई कोर्ट ने भी पुलिस-प्रशासन को उसे सुरक्षा उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए थे।

कोतवाली थाने के सीआई सुगन सिंह ने बताया कि हत्या की शिकार हुई पिंकी सैनी दौसा शहर के रामकुंड इलाके की रहने वाली थी। वह रोशन महावर नामक दलित लडक़े से प्रेम करती थी। गत 16 फरवरी को परिजनों ने पिंकी की शादी जबरन लालसोट क्षेत्र के एक गांव में करा दी थी। शादी के बाद पिंकी 21 फरवरी को अपने प्रेमी रोशन के साथ घर से फरार हो गई और राजस्थान उच्च न्यायालय की शरण में पहुंच गई। वहां पिंकी ने रोशन के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहने की इच्छा जताई। इसके साथ ही परिजनों पर जबरन शादी का आरोप लगाया।

इसके बाद राजस्थान उच्च न्यायालय ने दौसा और जयपुर की अशोक नगर थाना पुलिस को पिंकी सैनी तथा उनके प्रेमी रोशन महावर को सुरक्षा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए थे। एक मार्च को पिंकी सैनी अपने प्रेमी के घर दौसा के झालरा का बास में आई थी। इसी दौरान पिंकी सैनी के पिता शंकरलाल व परिजन रोशन के घर पहुंचे। वहां से वे पिंकी सैनी को अपने साथ ले गए।

घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने पिंकी सैनी की तलाश की, लेकिन ढूंढ नहीं पाई। इसी बीच बुधवार रात पुलिस को सूचना मिली कि पिंकी सैनी की हत्या कर दी गई है। इसके बाद पुलिस पिंकी सैनी के पिता शंकरलाल के घर पहुंची और वहां से उसका शव बरामद किया। वारदात की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक भी मौके पर पहुंचे। एसपी की मौजूदगी में एफएसएल और एमओबी की टीम मौके से साक्ष्य एकत्र करने में जुटी है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम