कुदरत ने बरपाया कहर – चक्रवाती तूफान से राज्य के कई जिलों में भारी तबाही,  चक्रवती तूफान से 22 लोगों की मौत –

May 3, 2018 5:55 am

अलवर शहर की बिजली गुल अलवर में 5, भरतपुर में 11, धौलपुर में 3 की मौत झुंझुनूं के खेतडी में मकान की छत गिरने से 1 की मौत

भरतपुर, अलवर,धौलपुर, झुंझुनूं । देर शाम आए चक्रवाती तूफान ने राज्य के कई जिलों को अपनी चपेट में ले लिया। अलवर धौलपुर व भरतपुर में इसका व्यापक असर देखा गया। इन जिलों में जान -माल की हानी हुई है। अभी तक के आकड़ों के अनुसार चक्रवाती तूफान में 22 लोगों की मौत हो चुकी है, 60 से अधिक लोग घायल हो चुके है। 100 से अधिक स्थानों पर बिजली के पौल गिर गए। अलवर शहर की बिजली गुल हो गई है।

https://www.youtube.com/watch?v=qf22CCyiU-Q&feature=youtu.be

जानकारी के अनुसार अलवर जिले में बुधवार की शाम को आए चक्रवाती तूफान से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए जिला प्रशासन ने आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए हैं । वही शहर सहित जिले भर में गिरे पेड़ होल्डिंग को हटाकर रास्ता साफ कर रास्ता  दुरुस्त करने की कार्रवाई युद्ध स्तर पर चल रही है जगह जगह स्थानों से  बिजली के तारों को भी हटाया जा रहा है और आज शाम तक अलवर शहर में बिजली आने की संभावना व्यक्त की जा रही है । इसे चक्रवाती तूफान से पेड़ गिरने से अलवर के राजीव गांधी सामान्य चिकित्सालय में रात को कई लोग भर्ती हुए है। इनमें से 50 से अधिक घायलों का प्राथमिक उपचार करने के बाद छुट्टी दे दी गई और घायलों का इलाज चल रहा है घायलों की कुशल क्षेम पूछने के लिए राजनिती भी शुरू हो गई है।  चक्रवाती तूफान में अब तक अलवर जिले में 5,भरतपुर मैं11,धौलपुर3 लोगों के मरने की सूचना है।

सबसे ज्यादा नुकसान पेड़ और होर्डिंग के कारण हुआ है गैरकानूनी तरीके से अस्त-व्यस्त लगाए र्होिर्डग लोगों की जान के दुश्मन बने बिजली गुल होने से अलवर शहर की पेयजल आपूर्ति पूरी तरह गड़बड़ा गई है पानी की आपूर्ति दुरुस्त होने में ही कम से कम अभी 2 दिन लग जाएंगे सबसे ज्यादा नुकसान बिजली विभाग को बिजली के तार और खंभे टूटने से हुआ है अलवर शहर में ही 100 से अधिक स्थानों पर बिजली के तार टूटे हुए हैं जिला प्रशासन ने रात को चक्रवर्ती तूफान रुकने के बाद जेसीबी की सहायता से अलवर शहर की सडक़ों को सडक़ों से युद्ध स्तर पर  पेड़ हटाने का काम चल रहा है।

Prev Post

हरिपुरा में बाडे में लगी आग

Next Post

साहित्यिक पत्रिका ‘कलमकार’ का हुआ विमोचन,

Related Post

Latest News

काँग्रेस पार्टी महासचिवों के साथ दिल्ली में सोनिया गांधी का मंथन, कई अहम मुद्दों पर चल रही चर्चा
गहलोत कैबिनेट की बैठक आज, कई मुद्दों पर होगा बैठक में मंथन

Trending News

उदयपुर- जयपुर -उदयपुर परीक्षा स्पेशल ट्रेन सभी अनारक्षित कोच
भाजपा नेता हत्या प्रकरण - अब मंत्री जोशी के बाद सीएम गहलोत के करीबी कांग्रेस विधायक के खिलाफ FIR
चिंतन शिविर में आज राहुल गांधी के भाषण पर निगाह, स्वीकार कर सकते हैं अध्यक्ष बनने का अनुरोध
पुलिस ने 21 चोरी की मोटरसाइकिल सहित 17 चोरों की किया गिरफ्तार

Top News

राजस्थान में कक्षा 8 की छात्रा से साथी छात्र ने किया रेप
भारत पाक इंटरनेशनल बॉर्डर पर घुसपैठिया पकड़ा:पाकिस्तानी करेंसी हुई बरामद, बीएसएफ ने पुशबैक  करने की कोशिश की तो रेंजर्स ने लेने से किया इनकार
काँग्रेस पार्टी महासचिवों के साथ दिल्ली में सोनिया गांधी का मंथन, कई अहम मुद्दों पर चल रही चर्चा
गहलोत कैबिनेट की बैठक आज, कई मुद्दों पर होगा बैठक में मंथन