Country's topper IAS Tina Dabi sweeps the streets of the city
जयपुर राजस्थान

देश की टाॅपर IAS टीना डाबी ने शहर की सड़कों पर लगाई झाडू

जयपुर/ UPSC मे देश में टॉप पर रही आईएएस तथा राजस्थान के स्वर्ण नगरी जैसलमेर के जिला कलेक्टर टीना डाबी ने एक नई पहल करते हुए शहर को स्वच्छ बनाने के लिए पहल करते हुए स्वयं ने हाथ में झाड़ू पकड़ कर शहर की सड़कों पर झाड़ू लगाकर आजादी के अमृत महोत्सव अभियान के तहत स्वस्थ जैसाणा अभियान का आगाज किया ।

नगर परिषद और जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वाधान में इस अभियान का आगाज किया गया है जिसका शुभारंभ स्वयं जिला कलेक्टर टीना डाबी ने जादू हाथ में लेकर गांधी कॉलोनी में झाड़ू लगाकर किया ।

इस अभियान के तहत नगर परिषद सभापति हरीवल्लभ कल्ला ने भी कलेक्टर टीना डाबी के साथ झाड़ू लगा अभियान का आगाज किया इस अभियान में अधिकारी नगर परिषद के कर्मचारी अधिकारी तथा पार्षद गणों ने भी भागीदारी निभाई
जिला कलेक्टर टीना डाबी और नगर परिषद सभापति हरि बल्लभ कॉलोनी शहर वासियों और वार्ड वासियों से अपील की है कि शहर को सुंदर और स्वच्छ बनाए रखने में सहयोग करें और शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाएं ताकि स्वच्छता और सुंदरता के साथ-साथ इस शहर में मौसमी बीमारियों का भी प्रकोप ना रहे।

 

जिला पर्यटन विकास समिति की बैठक सम्पन्न

टोंक। जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल की अध्यक्षता में कलेक्टर कक्ष में बुधवार को जिला पर्यटन विकास समिति की बैठक आयोजित हुई। जिसमें टोंक जिले में पर्यटन विकास के संबंध में संबंधित अधिकारियों से विस्तार से चर्चा की गई।

जिला कलेक्टर ने पर्यटन विभाग की सहायक निदेशक मधुसूदन से वित्तीय वर्ष 2022-23 में राज्य योजनान्तर्गत बीसलपुर क्षेत्र, राजमहल एवं टोडारायसिंह के विकास के  लिए 250 लाख रूपये स्वीकृत किए गए है। इस क्षेत्र के पर्यटन की दृष्टि से विकास, प्रस्ताव एवं कार्यकारी एजेंसी नियुक्त किए जाने के संबंध में चर्चा की। बीसलपुर डेम के पास में डाउन स्ट्रीम में जिपलाइन, एडवेंचर गतिविधियां, गार्डन के संबंध में उप वन संरक्षक घनश्याम गुप्ता ने अहम सुझाव दिए। मुख्यमंत्री बजट घोषणा के अनुसार नगरफोर्ट स्थित मांडकला में कराए जाने वाले विकास कार्यों को लेकर पर्यटन सहायक निदेशक से जानकारी ली।बैठक में एडीएम परशुराम धानका, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता आर.के.सिंह, बीसलपुर बांध के अधीक्षण अभियंता वीरेंद्र सागर भी मौजूद रहे।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम