corona positive
जयपुर राजस्थान

 राजस्थान में फिर कोरोना का कहर, 12 दिन मे 13 मौते, 15 दिन मे 300% रोगी बढे, सावधान

जयपुर/ राजस्थान में एक बार फिर से कोरोना का कहर आमजन पर ढहाने लगा है और पिछले एक पखवाड़े में कोरोना के प्रदेश में मामलों में इस कदर वृद्धि हुई है कि जिसका अंदाजा लगाया जाए तो रूह कांप जाए । प्रदेश में पिछले 12 दिनों की अवधि में कोरोना से 13 जनों की मौत हो चुकी है । बताया जाता है कि प्रदेश में कोरोना का नया वेरिएंट आ चुका है जो आने वाले दिनों में कहर बरपा सकता है? इसलिए आमजन सावधानी बरतें और सर्तक रहें ।

चिकित्सा विभाग के सूत्रों के अनुसार एक पखवाड़े के दौरान अर्थात 1 अगस्त से लेकर 15 अगस्त तक प्रदेश में 7446 कोरोना के नए रोगी पाए गए हैं जो फरवरी में दूसरी लहर के बाद आए नए केस में अब तक सर्वाधिक हैं । वैसे तो प्रदेश में कोरोना के रोगी 3-4 जिलों को छोड़कर सब जिलों में है लेकिन सर्वाधिक कोरोनावायरस रोगियों की संख्या जयपुर भरतपुर अलवर और उदयपुर में एकदम से बड़ी है।

चिकित्सा विभाग के सूत्रों और चिकित्सा विशेषज्ञों के अनुसार राजस्थान ही नहीं देश के अन्य जिलों में भी करोनो तेजी से बढ़ रहा है और इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रही है । रोगियों की बढ़ने की वजह कोरोनावायरस संक्रमण का नया वेरिएंट ओमिक्रोन का सब वेरिएंट BA-2.75 अनुसंधान ( पकड) हुआ है । प्रदेश में संक्रमण की दर जो 4.77 प्रतिशत पहुंच गई है यह दर भारत की औसत संक्रमण दर से 0. 15% अधिक है ।

अपील

आम जनता से अपील है कि आप सर्तक रहें और सावधान रहें इस मौसम में जो बारिश का दौर चल रहा है और नमी के कारण यह संक्रमण को फैलने में सहायक होता है इसलिए सावधान रहें हल्का सर्दी जुखाम बुखार होने पर तत्काल संबंधित चिकित्सक से परामर्श

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम