सीआईएसएफ देवली में एएसआई व प्रधान आरक्षक का दीक्षान्त समारोह सम्पन्न

समारोह में मुख्य अतिथि सुरक्षा बल के डीआईजी दिग्विजय सिंह ने परेड की सलामी ली

dainik reporters

बारिश के चलते छोटे स्तर पर हुआ समारोह

देवली
शहर में केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में शनिवार को एएसआई  व प्रधान आरक्षकों का दीक्षान्त समारोह आरटीसी परिसर में आयोजित हुआ। समारोह में मुख्य अतिथि सुरक्षा बल के डीआईजी दिग्विजय सिंह ने परेड की सलामी ली। साथ ही सर्वश्रेष्ठ जवानों को पुरस्कार किए। हालांकि देवली में तेज बारिश के चलते दीक्षांत समारोह छोटे स्तर पर आयोजित किया गया। इस दौरान परेड ग्राउंड में बारिश का पानी जमा हो गया।
  इस मौके पर डीआईजी सिंह ने कहा कि जवान को समाज व देश के प्रति अपने कर्तव्यों के लिए सदैव जागरूक रहना चाहिए। क्योंकि सेना के जवानों पर देश की सुरक्षा की बड़ी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है। जिसे पूरी निष्ठा, लग्न व ईमानदारी के साथ निर्वाह करना होगा। उन्होंने कहा कि सीआईएसफ ने देश की सुरक्षा जिम्मेदारी को बखूबी निभाया है।

जवानों को दिया कड़ा प्रशिक्षण -:

प्रतिवेदन में बताया कि 43 जवानों को ट्रेनिंग के दौरान कड़ा प्रशिक्षण दिया गया। आंतरिक सुरक्षा के तहत प्रशिक्षणार्थियों को विभिन्न हथियारों के संचालन का प्रशिक्षण दिया है। जवानों को नक्सलवाद, उग्रवाद व आंतकवाद को मुंह तोड़ जवाब देने लिए भी प्रशिक्षित किया गया है। उन्होंने कहा कि बदलते परिवेश को ध्यान में रखने हुए आधुनिक प्रशिक्षण से ही सुरक्षा व्यवस्था मजबूत होगी। समारोह में ट्रेनिज ने शानदार मार्च पास्ट किया।इस दौरान स्पोर्ट्स में सवश्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर प्रधान आरक्षक आकांक्षा को सम्मानित किया। इस दौरान समारोह में सीआईएसएफ के  वरिष्ठ कमांडेंट भूपेंद्र सिंह, सहायक कमांडेंट नवीन कुमार समेत कई सीआईएसएफ के अधिकारी व नागरिक मौजूद थे।