टोंक राजस्थान

गाय को भगाने पर विवाद, युवक ने महिला बुजुर्ग के मारी लाठी, हमले में महिला घायल

टोंक (फ़िरोज़ उस्मानी)। बड़ा कुआ क्षेत्र में सब्ज़ी मंडी में सब्ज़ी बेचने वाली एक 70 वर्षीय महिला के गाय को डंडे से मार कर भगाने पर विवाद खड़ा हो गया। वही रहने वाले युवक ने गाय को मारने की बात को लेकर सब्ज़ी बेचने वाली महिला पर लाठियों से हमला कर घायल कर दिया।

हमले में महिला घायल हो गई। पुलिस ने भी घायल महिला की कोई सुध नही ली। मौके पर पहुची कोतवाली थाना पुलिस युवक को पकड़ कर थाने वापस लोट गई। मौके पर हंगामा खड़ा हो गया।

आसपास रहने वाले दुकानदारों का आरोप है कि युवक आए दिन गाय के नाम पर मारपीट करता है। जानकारी के अनुसार बड़ा कुआं क्षेत्र स्थित सब्ज़ी मंडी में कैलाशी पत्नी सुआलाल निवासी सोलंगपुरा सब्ज़ी बेचने का कार्य करती है, सब्ज़ी बेचने के दौरान गाय ने उसकी सब्ज़ी पर पर मुँह मारा तो कैलाशी डंडे से उसे भगाने लगी। इस दौरान पास में ही रहने वाले लक्की साहू पुत्र राधाकिशन ने कैलाशी पर लाठी से हमला कर दिया।

हमले में कैलाशी बुरी तरह घायल हो गई। सूचना पाकर मौके पर कोतवाली थाना प्रभारी जितेंद्र सिंह पहुचे। युवक को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस ने नही ली सुध

वही दूसरी और घायल महिला कैलाशी की पुलिस ने कोई सुध नही ली। काफी देर तक वो लहूलुहान हालत में वही रही। लेकिन पुलिस ने उसे अस्प्ताल तक नही पहुँचाया। परिजनों के आने पर महिला को अस्प्ताल ले जाया गया।

आए दिन का है विवाद

सब्ज़ी मंडी के आसपास दुकानदारों व सब्ज़ी विक्रताओं का आरोप है कि युवक लक्की उर्फ कालू गाय के नाम पर आए दिन मारपीट कर हंगामा करता है, इससे पूर्व भी कई लोगों से मारपीट कर चुका है। बावजूद इसके पुलिस आरोपी युवक के खिलाफ कोई कठोर कार्रवाई नही कर रही।

Firoz Usmani
Firoz Usmani Tonk : परिचय- पत्रकारिता के क्षेत्र में पिछले 15 वर्षो से संवाददाता के रूप में कार्यरत हुंॅ, 9 साल से राजस्थान पत्रिका ग्रुप के सांयकालीन संस्करण (न्यूज़ टुडे) में जिला संवाददाता के रूप से कार्य कर रहा हंू। राजस्थान पत्रिका न्यूज़ चैनल में भी अपनी सेवाएं देता रहा हूं। एवन न्यूज चैनल में भी संवाददाता के रूप में कार्य किया है। अपने पिता स्व. श्री मुश्ताक उस्मानी के सानिध्य में पत्रकारिता की क्षीणता के गुण सीखें। मेरे पिता स्व.श्री मुश्ताक उस्मानी ने भी 40 वर्षो तक पत्रकारिता के क्षैत्र में कार्य किया है। देश के कई बड़े न्यूज़ पेपर से जुड़े रहे। 10 वर्ष दैनिक भास्कर में ब्यूरों चीफ रहें।