भीलवाड़ा राजस्थान

तापडिया मर्डर– प्रशासन और परिजनों, संगठनों मे बनी सहमति, बोर्ड से पोस्टमार्टम

भीलवाड़ा /  शहर के कोतवाली थानान्तर्गत शास्त्री नगर न्यू हाऊंसिग बोर्ड मैं ब्रह्माणी स्वीट्स के बाहर समुदाय विशेष के उपयोग द्वारा कल देर रात आदर्श तापड़िया 22 की चाकू घोंप कर की गई हत्या के बाद उपचार सांप्रदायिक तनाव और भाजपा तथा हिंदू संगठनों द्वारा मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता से सरकारी नौकरी की मांग पर दो दौर की वार्ता के बाद शाम को सहमति बन गई है और मृतक का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम किया गया । अंतिम संस्कार  रहा है ।

विदित की आदर्श तापड़िया की चाकू घोंप कर की गई हत्या के बाद उपजे तनाव और भाजपा तथा हिंदू संगठनों द्वारा मृतक के परिजनों को 50 लाख के मुआवजा और सरकारी नौकरी तथा आरोपियों को गिरफ्तारी होने तक अनिश्चितकालीन भीलवाड़ा बंद का आह्वान किया था और इसी क्रम में आज भीलवाड़ा शहर पूर्ण सफल बन रहा तथा प्रतिनिधिमंडल और प्रशासन के बीच इन मांगों को लेकर वार्ताओं के दो दौर चले अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक संजीव नार्जरी ने भी भीलवाड़ा पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया और पूरी घटना की जानकारी ली थी पुलिस ने इस संबंध में प्राप्त सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हत्या के आरोप में तीन जनों को हिरासत में ले लिया है।

प्रतिनिधिमंडल और जिला कलेक्टर आशीष मोदी की अगुवाई में प्रशासन के साथ चली वार्ताओं के दौर में शाम को सहमति बनी और मृतक के परिजनों को 20 लाख का मुआवजा देने और नौकरी का आश्वासन पर सहमति बनने के बाद मृतक आदर्श का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया शव परिजनो को सौप दिया जिसका अंतिम संस्कार चल रहा है ।

उधर दूसरी ओर सूत्र के अनुसार भाजपा के राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा इस घटना को लेकर भीलवाड़ा  पहुंचें । सूचना चौराहे पर धारने को संबोधित कर रहे हैं इसके बाद मृतक के घर जाकर परिजनों से मिलेंगे

इनका कहना

सरकार और भामाशाह के माध्यम से मृतक के परिजनों को 20 लाख का मुआवजा दिलाने पर सहमति बनी है साथ नौकरी के प्रयास किए जाएंगे दत्तक आदर्श का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

आशीष मोदी
कलेक्टर भीलवाडा

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम