जयपुर राजस्थान

कांग्रेस की हरावल ब्रिगेड का पीसीसी मुख्यालय में नहीं लग रहा मन, अंदरखाने बढ़ रही है नाराजगी 

जयपुर। बनीपार्क स्थित बंगला नंबर 613 खाली करने के बाद प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में शिफ्ट किए गए कांग्रेस के अग्रिम संगठनों मन पीसीसी मुख्यालय में नहीं लग पा रहा है। बनीपार्क के बड़े बंगले में पार्टी की गतिविधियां चलाना चलाने वाले अग्रिम संगठनों को पीसीसी के छोटे और तंग कमरे रास नहीं आ रहे हैं, इसे लेकर कांग्रेस के अग्रिम संगठनों एनएसयूआई, युवा कांग्रेस और सेवा दल के कार्यकर्ताओं के साथ साथ प्रदेश प्रमुखों में भी नाराजगी बढ़ती जा रही है।

कांग्रेस के अग्रिम संगठनों के नाराजगी इस बात को लेकर है कि चांदपोल स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पीसीसी कार्यकारिणी और उनके नेताओं कार्यकर्ताओं के लिए ही कम पड़ता है। ऐसे में एनएसयूआई, युवा कांग्रेस और सेवादल के कार्यकर्ताओं को बैठने के लिए कहां जगह मिलेगी? जबकि उनके कई कार्यक्रम भी समय-समय पर होते रहे हैं।

ऐसे में कांग्रेस मुख्यालय के तंग कमरों को लेकर अंदर खाने नाराजगी बढ़ती जा रही है। कांग्रेस के अग्रिम संगठनों एनएसयूआई, युवा कांग्रेस और सेवा दल के नेता पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा से अस्पताल रोड स्थित कांग्रेस के नए मुख्यालय में खुद के लिए कार्यालय मांग रहे हैं, जहां से उनकी पार्टी गतिविधियों को 4-2 से संचालित हो सके और किसी का दखल भी न हो लेकिन प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व की ओर से अभी तक अग्रिम संगठनों के प्रमुखों को इस बारे में कोई जवाब नहीं दिया गया है।

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की मंशा है कि अस्पताल रोड स्थित सात नंबर बंगले को पार्टी का वॉर रूम ही बना देना चाहिए उसके अलावा वहां पर कोई अन्य गतिविधि नहीं हो।

इधर प्रदेश कांग्रेस की ओर से मानसरोवर में जल्द पार्टी का मुख्यालय बनाने का काम शुरू होगा जहां पर कांग्रेस के अग्रिम संगठनों को शिफ्ट किया जाएगा लेकिन दिक्कत यह है कि मानसरोवर में पार्टी का नया मुख्यालय तकरीबन 2 से ढाई साल में बनकर तैयार होगा। ऐसे में जब तक कांग्रेस के अग्रिम संगठनों को चांदपोल स्थित पीसीसी मुख्यालय में शिफ्ट किया गया है।

लेकिन यहां शिफ्ट किए जाने से अग्रिम संगठनों के कार्यकर्ता खुश नहीं हैं।बीते 30 साल से कांग्रेस के अग्रिम संगठनों के कार्यालय बनीपार्क स्थित बंगला नंबर 613 में संचालित हो रहे थे, लेकिन प्रदेश कांग्रेस को अस्पताल रोड स्थित सात नंबर बंगला अलॉट होने के बाद पीसीसी ने बनीपार्क स्थित बंगला नंबर 613 सरकार को वापस हैंड ओवर कर दिया था।

हाल ही प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने अस्पताल रोड स्थित कांग्रेस के नए मुख्यालय का विधिवत उद्घाटन किया था साथ ही दिल्ली रैली को लेकर बैठक भी की थी। माकन ने भी साफ कर दिया था कि ये बंगला केवल पार्टी के वॉर रूम के तौर पर ही काम में लिया जाएगा।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/