India Jodo Yatra will pass through these 6 districts of Rajasthan, will enter through Jhalawar
जयपुर राजस्थान

कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो’ यात्रा आज कन्याकुमारी से होगी शुरू, राजस्थान से पहुंचे कई नेता 

जयपुर। कन्याकुमारी से कश्मीर तक होने वाली 3500 किलोमीटर लंबी ‘भारत जोड़ो’ यात्रा का आगाज आज तमिलनाडु के कन्याकुमारी से होने जा रहा है। दोपहर 3 बजे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी यात्रा की विधिवत शुरुआत करेंगे। इससे पहले राहुल गांधी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए राजस्थान से भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव भंवर जितेंद्र सिंह, पूर्व मंत्री और पंजाब के प्रभारी हरीश चौधरी, पूर्व मंत्री और गुजरात के प्रभारी रघु शर्मा, कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य रघुवीर मीणा कन्याकुमारी पहुंचे हैं।

इसके अलावा राजस्थान से 9 अन्य नेता भी इस यात्रा में शामिल होने के लिए कन्याकुमारी पहुंचे हैं, जिनमें कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा भी शामिल हैं। यह 9 नेता 150 दिन राहुल गांधी के साथ 3500 किलोमीटर लंबा सफर तय करेंगे। इस यात्रा के लिए देश भर से 118 कार्यकर्ताओं का चयन किया गया है, जिनमें से 9 राजस्थान से हैं जिन्हें भारत यात्री नाम दिया गया है।

भारत जोड़ो यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का भी कहना है कि यात्रा का मकसद राजनीतिक लाभ लेना नहीं है बल्कि देश के ज्वलंत मुद्दों से जनता को अवगत करवाना है। साथ ही आज देश में हर तरफ नफरत हिंसा और फूट डालो राज करो की नीति पर सरकार चल रही है, केंद्र सरकार और बीजेपी की की नीतियों से देश की जनता को अवगत करवाना है और देश में भाईचारा सद्भाव बनाना है।

 भारत जोड़ो यात्रा में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 150 दिन हर समय यात्रा में मौजूद रहेंगे। प्रत्येक दिन 25 किलोमीटर का पैदल सफर तय किया जाएगा और उसके बाद जहां पर 25 किलोमीटर पूरे होंगे वहीं पर पड़ाव डाल दिया जाएगा।

 भारत जोड़ो यात्रा के समर्थन में प्रदेश में भी राजस्थान कांग्रेस की ओर से सभी 400 ब्लॉक में गुरुवार को सुबह 7 बजे से प्रत्येक ब्लॉक में 10 से 15 किलोमीटर की पदयात्रा निकाली जाएगी, जिसमें सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल होंगे।

इसके साथ ही भारत जोड़ो पद यात्रा को लेकर कार्यकर्ता गांव-ढाणी में जाकर छोटे-छोटे समूह में जनसंवाद करेंगे। इसके अलावा आज सभी 400 ब्लॉक में शाम 5 बजे सर्वधर्म प्रार्थना सभा का भी आयोजन किया जाएगा। भारत जोड़ो यात्रा से संबंधित पंपलेट और वीडियो क्लिप भी लोगों को वितरित की जाएगी।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम