जयपुर राजस्थान

हॉर्स ट्रेडिंग को लेकर बोले कांग्रेस विधायक वेद सोलंकी, ‘जिस पर शक हो उसके खिलाफ नामज़द दर्ज कराएं शिकायत’

जयपुर।राज्यसभा चुनाव में हॉर्स ट्रेडिंग को लेकर मुख्य सचेतक महेश जोशी की ओर से एसीबी और उसके बाद मुख्य चुनाव अधिकारी को की गई शिकायत के बाद कांग्रेस विधायक वेद प्रकाश सोलंकी का बड़ा बयान सामने आया है। वेद प्रकाश सोलंकी ने कहा कि केवल शक की बुनियाद पर नहीं बल्कि जिस पर शक हो उसका नाम लेकर शिकायत दर्ज कराई जाए जिससे सही दिशा में जांच हो सके और दूध का दूध पानी का पानी हो सके।

वेद प्रकाश सोलंकी ने आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हॉर्स ट्रेडिंग की आशंका पहले भी बनी हुई थी इसलिए कांग्रेस पार्टी ने सही कदम उठाया है लेकिन केवल शक की बुनियाद पर हॉर्स ट्रेडिंग का परिवाद दर्ज नहीं करा कर जिस पर शक है या जिनके खिलाफ सबूत मिले हैं उनके खिलाफ परिवाद दर्ज कराया जाए। सोलंकी ने कहा कि राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी एकजुट है और तीनों सीटों पर मार्जिन वोटों से चुनाव जीतेंगे।

संगठन चुनाव में मिले जमीनी कार्यकर्ताओं का मौका

संगठन चुनाव को लेकर वेद प्रकाश सोलंकी ने कहा कि संगठन चुनाव में ऊपर से थोपे गए नेताओं की बजाय जमीनी कार्यकर्ताओं को मौका मिलना चाहिए। प्रदेश में डेढ़ साल के बाद विधानसभा के चुनाव होने हैं,ऐसे में संगठन की मजबूती के लिए उन्हें कार्यकर्ताओं और नेताओं को मौका दिया जाए जो जमीनी स्तर पर काम करते हैं जिन्हें संगठन का लंबा अनुभव है और जिलाध्यक्ष भी ऐसे ही कार्यकर्ताओं नेताओं को बनाया जाए।
उन्होंने कहा कि इसी को लेकर आज प्रदेश संगठन चुनाव प्रभारी संजय निरुपम के समक्ष भी अपनी बात रखी है।

एससी- एसटी के लिए ऐतिहासिक काम हुए

वेद प्रकाश सोलंकी ने कहा कि राजस्थान की राजनीति के इतिहास में यह पहला मौका है जब एससी और एसटी वर्ग के लिए ऐतिहासिक काम हुए हैं। पहली बार सरकार में एसटी वर्ग के 5 और एससी वर्ग के 4 कैबिनेट मंत्री बनाए गए हैं जो डिमांड हमने की थी वह मांग कांग्रेस आलाकमान ने पूरी की है। जो ऐतिहासिक फैसले एससी एसटी के लिए लिए गए हैं उन्हें हम गांव- गांव ढाण-ढाणी पहुंचा रहे हैं और इसके लिए पार्टी आलाकमान के साथ साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट जी धन्यवाद के पात्र हैं।

खिलाड़ी बैरवा पर साधा निशाना

इधर कांग्रेस विधायक खिलाड़ी बैरवा की ओर से एससी वर्ग के काम नहीं होने को लेकर भी वेद प्रकाश सोलंकी ने बैरवा पर निशाना साधा। सोलंकी ने कहा के सियासी संकट के दौरान खिलाड़ी लाल बैरवा ने कहा था कि एससी वर्ग खूब काम हो रहे लेकिन अब उनकी शिकायत है कि एससी वर्ग के काम नहीं हो रहे, इसलिए खिलाड़ी बैरवा को स्पष्ट करना चाहिए कि अब उनके कौनसे काम ऐसे हैं जो नहीं हो रहे हैं।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/