जयपुर राजस्थान

कांग्रेस चिंतन शिविर – पायलट के साथ अन्याय हुआ – पीके , राजस्थान मे होगा नेतृत्व परिवर्तन ?

उदयपुर/ देशभर मे कांग्रेस के खत्म होते जनाधार को लेकर चिंतन और मंथन के लिए चल रहे तीन दिवसीय चिंतन शिविर नवाचार सकंल्प के दौरान नई – नई बाते और बयान नेताओं के आ रहे है इसी कडी मे प्रियंका गांधी(वाड्रा) के खामस-खास माने जाने वाले प्रमोद कृष्णम( पीके) ने कहा है की राजस्थान मे सचिन पायलट के साथ अन्याय हुआ है ।

चिंतन शिविर मे राजनीतिक कमेटी के आमंत्रित सदस्य आचार्य प्रमोद कृष्णम( पीके) ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा की राजस्थान सहित 5 राज्यो मे जब 2018 मे विधानसभा चुनाव हुए तब इन राज्यो के राजस्थान को छोडकर अन्य सभी 4 राज्यो के प्रदेशाध्यक्षों को मुख्यमंत्री बनाया गया था।

पंजाब में अमरिंदर सिंह प्रदेशाध्यक्ष थे तो उन्हें सीएम बनाया गया। एमपी में कमलनाथ प्रदेशाध्यक्ष थे उन्हें सीएम बनाया, छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल प्रदेशाध्यक्ष थे उन्हें सीएम बनाया लेकिन राजस्थान में उस समय कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट थे लेकिन उनको मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया।

सचिन पायलट के साथ थोड़ी नाइंसाफी तो हुई है। अब मुझे पूरा भरोसा है कि कांग्रेस नेतृत्व उनके साथ इंसाफ करेगा।

आचार्य प्रमोद ने कहा कि सोनिया गांधी ने शुक्रवार के अपने भाषण में बहुत कुछ साफ कर दिया है। भारत की राजनीति में सोनिया ने जीवन का आधा हिस्सा देश और कांग्रेस के लिए कुर्बान कर दिया। उन्होंने तीन बार पीएम पद कुर्बान कर दिया। सोनिया गांधी ने बड़ा इशारा किया है। और समझा दिया है कि चिंतन मंथन के बाद परिवर्तन होना है।

आचार्य प्रमोद ने कहा कि राजस्थान और छत्तीसगढ़ के बारे में कमेंट करने का अधिकार नहीं है। लेकिन आप इंतजार कीजिएयह उन्होने इशारो ही इशारो मे राजस्थान मे नेतृत्व परिवर्तन के संकेत दिए है । उन्होने कहा की सोनिया गांधी ने नेताओं को इशारा कर दिया है और उन्होंने नेताओं से त्याग करने की बात कहकर साफ संदेश दे दिया है।

इसका असर आगे देखने को मिलेगा। इसमें राजस्थान या किसी प्रदेश के नेता विशेषज्ञ की बात नहीं है, सबके समझने की बात है। कांग्रेस में मंथन चिंतन के बाद परिवर्तन का नियम है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम