Congress Chintan Shivir Gehlot- Maken, Venugopal in Udaipur today, will take stock of the preparations
जयपुर राजस्थान

Congress Chintan Shivir: गहलोत- माकन,वेणुगोपाल का आज उदयपुर में, तैयारियों का लेंगे जायजा

जयपुर (Jaipur)। उदयपुर में 13 से 15 मई तक होने वाले कांग्रेस चिंतन शिविर (Congress Chintan Shivir) की तैयारियों का जायजा लेने के लिए प्रदेश प्रभारी अजय माकन और पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल आज सुबह दिल्ली से सीधे उदयपुर पहुंचे हैं। वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी सुबह 10:00 बजे जयपुर से रवाना होकर 11:00 बजे उदयपुर एयरपोर्ट पहुंचे जहां कई कई कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा मंगलवार शाम को ही उदयपुर पहुंच गए थे। माकन-वेणुगोपाल के आज सुबह दिल्ली से सीधे उदयपुर पहुंचने पर डबोक एयरपोर्ट पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित कई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने दोनों नेताओं का स्वागत किया।

होटल और तैयारियों का लेंगे जायजा

कांग्रेस चिंतन शिविर (Congress Chintan Shivir) को लेकर पिछले 10 दिनों से उदयपुर में तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। पार्टी के पूर्व सांसद और वर्किंग कमेटी के सदस्य रघुवीर मीणा और कांग्रेस अभाव अभियोग जयपुर (Jaipur) समिति के चेयरमैन पुखराज पाराशर स्थानीय स्तर पर जिम्मेदारियां संभाले हुए हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी अजय माकन, केसी वेणुगोपाल और पीसीसी चीफ डोटासरा आज चिंतन शिविर के लिए बुक कराए गए होटलों व अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे। साथ ही चिंतन शिविर के दौरान नेताओं के बैठने की व्यवस्था का भी जायजा लेंगे और मंच पर किन-किन लोगों को जगह दी जाएगी उसको लेकर भी रूपरेखा तैयार होगी।

तैयारियों को लेकर बैठक

बताया जाता है कि चिंतन शिविर के लिए बुक किए गए होटलों का जायजा लेने के बाद तैयारियों के संबंध में स्थानीय नेताओं के साथ चारों नेताओं की बैठक भी होगी जिसमें तमाम तरह की तैयारियों और व्यवस्थाओं पर चर्चा होगी।
रात्रि विश्राम उदयपुर में करेंगे प्रदेश प्रभारी अजय माकन, केसी वेणुगोपाल, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा आज रात्रि विश्राम उदयपुर में करेंगे। माकन-वेणुगोपाल जहां कल उदयपुर से सीधे दिल्ली के लिए रवाना होंगे तो वहीं गहलोत-डोटासरा जयपुर के लिए रवाना होंगे।

Congress Chintan Shivir

चिंतन शिविर में भाग लेने वाले नेता 12 मई को पहुंचेंगे उदयपुर

इधर पार्टी की राज्य अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से कांग्रेस चिंतन शिविर में आमंत्रित किए गए चारों नेताओं को 12 मई शाम 5 बजे तक उदयपुर पहुंच कर चिंतन शिविर स्थल पर रिपोर्टिंग करने के निर्देश दिए गए हैं। बताया जाता है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत शीर्ष नेता भी 12 मई की शाम को ही दिल्ली से सीधे उदयपुर पहुंचेंगे।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/