टोंक राजस्थान

जनसुनवाई में खुलासा करवाने, अतिक्रमण हटाने व बरसाती पानी की समुचित निकासी की शिकायत दर्ज कराई

टोंक। टोंक जिले के टोडारायसिंह क्षेत्र की पंचायत कुहाडा बुजुर्ग व उनियारा खुर्द के राजीव गांधी सेवा केंद्र में आयोजित जनसुनवाई में गांव में आम रास्तों को खुलासा करवाने, अतिक्रमण हटाने व बरसाती पानी की समुचित निकासी की दर्जनों शिकायत दर्ज करवाई गई है। गांव उनियारा खुर्द के आंगनबाडी केंद्र प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय की छतें बरसात में पानी टपकने तथा मरम्मत कराने की शिकायत दर्ज करवाई गई है।

आंगनबाडी कार्यकर्ता मीना भार्गव, आशा पाराशर तथा राजकुमारी जैन ने बताया कि गांव के तीनों आंगनबाडी केंद्रों की छतों से बरसात में पानी टपकने से बच्चों व गर्भवती महिलाओं को बैठने में परेशानी का सामना करना पड रहा है साथ में आंगनबाडी केंद्र के दस्तावेजों भी पानी से खराब हो रहे है। शिकायतकर्ताओं ने यह भी बताया कि आंगनबाडी केंद्रों में न तो शौचालय है और नही खिडकी, किवाड है। गांव कुहाडा बुजुर्ग में ग्रामीणों ने बताया कि छाबडिया के रास्ते पर पानी की निकासी ग्रेवल सडक़ के एक तरफ करने की मांग की गई। साथ ही आमरास्ते पर बनी अवैध खेली को भी हटाने की मांग की गई।

शिकायत में बताया कि छाबडिया के रास्ते पर पानी निकासी के लिए काफी समय से सडक़ के एक तरफ से हो रही थी, लेकिन अमरा पुत्र भोलूराज जाट ने अवैध रूप से कब्जा कर अवैध खेली का निर्माण कर आमरास्ते पर कब्जा कर लिया है। इसी प्रकार जूनिया से देवगांव जाने वाले रास्ते पर कुछ लोगों ने कच्चे अवरूद्ध लगाकर खेतों के पानी की निकासी रोक दी जिसको खुलासा करवाने, आमरास्तों पर बनी सीसी सडक़ का लेवल बढाने की शिकायत दर्ज करवाई गई है तथा गांव लाम्बा खुर्द में अतिक्रमण हटाने की शिकायत दर्ज करवाई गई है। गांव लाम्बा खुर्द के शमशान घाट भूमि पर टीनशेड व विद्यालय भवन के चार दीवारी करवाने की मांग की गई। 

liyaquat Ali
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.