भीलवाड़ा में अवैध खनन के खिलाफ कलेक्टर मोदी सख्त, कार्रवाई, 15 वाहन जब्त 2.54 लाख जुर्माना ठोका

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

भीलवाड़ा / जिला कलक्टर आशीष मोदी के निर्देशन में भीलवाड़ा जिले में अवैध खनन/निर्गमन/ भंडारण के विरुद्ध अभियान में खान विभाग, राजस्व विभाग, पुलिस विभाग, वन विभाग एवं परिवहन विभाग की संयुक्त कार्यवाही में अभियान के तीसरे व चौथे दिन 15 प्रकरणों में 15 वाहन जब्त किये गये।

खनि .अभियन्ता नवीन अजमेरा ने बताया कि बिजौलिया क्षेत्र में खनिज बजरी का अवैध परिवहन करते हुए पाये जाने पर 6 ट्रेक्टर ट्रालियों को जब्त कर बिजौलिया थाने की सुपुर्दगी में दिया गया।

पुर क्षेत्र में वाहन डंपर को खनिज क्रेशर गिट्टी को बिना ट्रांजिट पाये जाने पर पुर थाने में खड़ा कराया गया। ईरास चौराहा के पास दो ट्रैक्टर ट्रालियों को खनिज बजरी का अवैध परिवहन करते पाये जाने पर रायला थाने में खड़ा कराकर प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराई गई एवं 2,54,000 रू की जुर्माना राशि वसूल की गई।

उन्होंने बताया कि शाहपुरा क्षेत्र में खनिज क्रेशर गिट्टी का अवैध परिवहन करते पाये जाने पर एक वाहन डंपर को शाहपुरा थाने में खड़ा कराया गया। ग्राम धूलखेड़ा में एक वाहन ट्रेक्टर ट्राली को खनिज बजरी का अवैध परिवहन करते पाये जाने पर मांडल थाने में खड़ा कराकर प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराई गई निकट ग्राम आरजिया में भी एक वाहन ट्रेक्टर ट्राली को खनिज बजरी का अवैध परिवहन करते पाये जाने पर मांडल थाने में खड़ा कराकर प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराई गई।

मंगरोप क्षेत्र में निकट ग्राम पातलिया में एक वाहन ट्रेक्टर ट्राली को खनिज बजरी का अवैध परिवहन में लिप्त होने के फलस्वरूप मंगरोप थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई। गुलाबपुरा क्षेत्र एवं हमीरगढ़ क्षेत्र में भी क्रमशः एक-एक वाहन ट्रेक्टर ट्राली के अवैध बजरी में लिप्त होने के फलस्वरूप संबंधित थानों में एफआईआर दर्ज कराई गई। मंगलवार को जिला कलक्टर द्वारा पुलिस अधीक्षक भीलवाड़ा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शाहपुरा, खनि अभियन्ता बिजौलिया एवं विडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जिले के समस्त उपखण्ड अधिकारी के साथ अभियान के सफलता पूर्वक किये जाने के संबंध में बैठक आयोजित की गई एवं संबंधित विभागों को अवैध खनन/ निर्गमन/ भंडारण के विरुद्ध अधिक से अधिक कार्यवाही करने के निर्देश प्रदान किए।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम