जयपुर राजस्थान

सीएम गहलोत का बयान, गुजरात मॉडल के नाम पर मोदी ने दिया देश को धोखा

जयपुर। आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर प्रदेश कांग्रेस की ओर से 9 अगस्त से शुरू हुई आजादी की गौरव यात्रा का आज समापन हो गया। यात्रा के समापन पर  प्रदेश कांग्रेस की ओर से शहीद स्मारक पर जनसभा  का आयोजन किया गया। जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया।

 मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि बीजेपी ने गुजरात मॉडल के नाम पर देश की जनता को धोखा दिया, गुजरात मॉडल फेक मॉडल है, केवल इसकी मार्केटिंग की गई और मार्केटिंग करके ही नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने हैं।  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि बीजेपी आईटी सेल के नाम पर करोड़ों रुपए खर्च कर रही है, हजारों लोगों को आईटी मैं बैठा रखा है।  उन्होंने कहा कि बीजेपी के बड़े-बड़े कार्यालय बन रहे हैं इतना पैसा बीजेपी के पास कहां से आया।

पंडित नेहरू के योगदान को याद नहीं करते

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आज देश की आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है लेकिन देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के योगदान को याद नहीं किया जाता।  उन्होंने देश के विकास में योगदान दिया है इसके बारे में आज की पीढ़ी को बताया जाना चाहिए।

हिंदू राष्ट्र की बात करने वाले छुआछूत और भेदभाव को मिटाने का काम करें

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संघ और हिंदूवादी संगठनों के हिंदू राष्ट्र बनाने के बयान को लेकर भी जमकर हमला बोला।  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हिंदू राष्ट्र की बात करने वाले पहले देश में छुआछूत और भेदभाव को पहले खत्म करने की बात करें।  मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस के लोगों को चाहिए कि वो दलितों के घर जाकर एक ही थाली में खाना खाएं। हम भी उनके साथ चलने को तैयार हैं, देश में छुआछूत और भेदभाव हो रहा है। बीजेपी और आरएसएस के वर्करों पर चाहिए कि उसे खत्म करने का काम करें क्योंकि वो लोग भी हिंदू हैं।

 सीएम गहलोत ने कहा कि देश तभी एक रहेगा जब इसमें धर्मनिरपेक्षता और समानता रहेगी। अशोक गहलोत ने कहा कि पाकिस्तान धर्म के नाम पर अलग देश बना था लेकिन एक धर्म के लोगों का होने के बावजूद उसके दो टुकड़े हो गए।

 

देश और कांग्रेस का डीएनए एक

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी नेताओं के कांग्रेस मुक्त भारत वाले बयान पर भी निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस मुक्त भारत के बाद करने वाले इस देश से मुक्त हो जाएंगे क्योंकि इस देश का और कांग्रेस का डीएनए एक है। संविधान की मूल भावना और कांग्रेस की मूल भावना भावना एक है।

 

17 से 23 अगस्त तक करेंगे केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोल

वहीं इससे पहले प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश में  जितनी भी सरकारी रही हैं सबने देश को आगे बढ़ाने का काम किया है लेकिन केंद्र की मोदी सरकार पहली सरकार है जिसने महंगाई और बेरोजगारी को बढ़ावा दिया है और इसके विरोध में कांग्रेस पार्टी अब 17 अगस्त से 28 अगस्त गांव-गांव ढाणी- ढाणी महंगाई के खिलाफ अभियान चलाएगी और बताएंगे कि केंद्र सरकार की नीतियों से महंगाई और बेरोजगारी बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि 28 अगस्त को दिल्ली में राष्ट्रव्यापी रैली होगी जिसमें 50 हजार कार्यकर्ता अकेले राजस्थान से जाएंगे।  

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा कि आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के मौके पर प्रदेश कांग्रेस की ओर से सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में 75 किलोमीटर लंबी आजादी की गौरव यात्रा निकाली गई थी जिसका समापन आज हुआ है।

जनसभा में बोर्ड-निगमों के चेयरमैन, पार्टी के विधायक और अग्रिम संगठनों के कार्यकर्ता भी शामिल हुए। 

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम