CM Gehlot said about Congress Chintan Shivir, there will be communication of new energy among the workers
जयपुर राजस्थान

कांग्रेस चिंतन शिविर को लेकर बोले सीएम गहलोत, कार्यकर्ताओं में होगा नई ऊर्जा का संचार

जयपुर। उदयपुर में 13 मई से शुरू हुए कांग्रेस चिंतन शिविर शिविर में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संबोधन को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा बयान सामने आया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक वीडियो संदेश के जरिए सोनिया गांधी के बयान की तारीफ करते हुए कहा कि सोनिया गांधी के बयान से कांग्रेस में नई ऊर्जा का संचार होगा। सीएम गहलोत ने कहा कि सोनिया गांधी का संदेश बहुत ही मार्मिक था। ‘जिंदगी भर कांग्रेस ने नेताओं को बहुत कुछ दिया है अब बारी कांग्रेस नेताओं की है कि वह कांग्रेस के लिए क्या कर सकते हैं क्या उनकी प्रतिबद्धता है और किस प्रकार से कांग्रेस की नीतियां कार्यक्रम और सिद्धांतों को जन-जन तक और खासकर युवाओं तक पहुंचाया जाए।

शिविर से संकल्प लेकर जाएं नेता

सीएम गहलोत ने कहा कि 3 दिन चलने वाले शिविर में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हो रही है। शिविर में भाग लेने वाले तमाम नेता और कार्यकर्ता संकल्प लेकर अपने-अपने क्षेत्र में जाएंगे और कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने का काम करेंगे। गहलोत ने कहा कि मेरा मानना है कि यह चिंतन शिविर कांग्रेस जनों के लिए आम कार्यकर्ताओं के लिए उन नेताओं के लिए भी आपको चिंतन का अवसर देगा।

देश में हिंसा और तनाव का माहौल

सीएम गहलोत ने अपने वीडियो संदेश में कहा कि देश में आज चिंता और तनाव का माहौल है। न्यायपालिका दबाव में है, जांच एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है। देश में दंगे भड़काने का काम हो रहा है। इन सब मामलों को लेकर लोगों में भय का माहौल है, लेकिन लोग बोल नहीं पा रहे हैं, क्योंकि लोगों को राजद्रोह के मामले में फंसाकर उनकी बोलती बंद कर दी जाती है। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने जो फैसला दिया है उस पर अब केंद्र सरकार को भी सोचना पड़ेगा।

हिंसा पर प्रधानमंत्री की चुप्पी

गहलोत ने कहा कि देश में कई जगह हिंसा और तनाव का माहौल है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न तो हिंसा की घटनाओं की निंदा कर रहे हैं न ही हिंसा करने वालों पर कड़ी कार्रवाई कर रहे हैं जबकि पूरा विपक्ष लगातार प्रधानमंत्री से मांग कर रहा है कि वह राष्ट्र के नाम संबोधन करके ऐसी घटना और ऐसी घटना करने वाले लोगों निंदा करें । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को विपक्ष की मांग स्वीकार करनी चाहिए नहीं तो देश के लोग उन्हें माफ नहीं करेंगे।

कांग्रेस ही कर सकती है बीजेपी का मुकाबला

सीएम गहलोत ने कहा कि देश में केवल कांग्रेस पार्टी ही जिसकी जड़े गांवों तक हैं और बीजेपी और आरएसएस का मुकाबला कांग्रेस पार्टी ही कर सकती है। आज देश में महंगाई की से ध्यान हटाने के लिए अलग-अलग मुद्दों को उछाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि आज जो माहौल है अगर उसे अभी ठीक नहीं किया गया तो आने वाले दिनों में यह देशवासियों के लिए उचित नहीं होगा।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/