Rajasthan News: CM Gehlot on 16 in Bhilwara
भीलवाड़ा राजस्थान

CM Ashok Gehlot16 को भीलवाडा में ?

भीलवाड़ा/ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) आगामी 16 दिसंबर को एक दिवसीय यात्रा पर भीलवाड़ा आने की संभावना है ? सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आगामी 16 सितंबर को एक दिवसीय दौरे पर भीलवाड़ा आने का कार्यक्रम संभावित है ।

भीलवाड़ा दौरे के दौरान वह जिला स्तरीय राजीव गांधी ओलंपिक खेल कार्यक्रम में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री गहलोत मांडल या जहाजपुर मे आयोजित कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं । हालांकि अभी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के कार्यक्रम को लेकर कोई अधिकृत पुष्टि नहीं हुई है और जिला स्तरीय राजीव गांधी ओलंपिक खेल का कार्यक्रम चयनित स्थल कहां होगा यह भी अभी निर्धारित नहीं हुआ है। लेकिन जिला प्रशासन ने मुख्यमंत्री गहलोत के संभावित दौरे को लेकर प्रशासनिक तैयारियां शुरू कर दी है ।

चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत संतोष देवी का हुआ निशुल्क ऑपरेशन

टोंक। मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना आमजन के लिए वरदान साबित हो रही है। योजना के अंतर्गत अस्पताल में लोग बिना किसी शुल्क के उपचार का लाभ ले रहे हैं। ऐसी ही मरीज है संतोष देवी, जिन्हे चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना ने राहत प्रदान की है।

काबरा निवासी संतोष देवी के परिजनों ने बताया कि संतोष देवी काफी महीनों से बच्चेदानी संबंधित बीमारी से ग्रसित थी। जिसके कारण वह अपने रोजमर्रा के कार्य नहीं कर पाती एवं असुखद महसूस करती थी। संतोष देवी का परिवार आर्थिक रूप से इतना सक्षम नहीं था कि वे किसी निजी चिकित्सालय का खर्च वहन कर सके।

उन्होंने इस बीमारी को जिला सआदत अस्पताल में चिकित्सक को दिखाने का निर्णय लिया। चिकित्सक द्वारा जांच करने पर पाया गया कि इनके बच्चेदानी का ऑपरेशन जल्द ही होना आवश्यक है। चिकित्सक ने उन्हें तुरंत भर्ती कर बच्चेदानी का सफल ऑपरेशन किया, जो कि चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत निशुल्क किया गया।

ऑपरेशन के पश्चात संतोष देवी को स्वास्थय लाभ मिला। अब संतोष देवी को कोई समस्या नहीं है। संतोष देवी व उसके परिवार ने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का धन्यवाद दिया एवं जिला अस्पताल की कार्यप्रणाली को सराहा।

 

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम