जयपुर राजस्थान

सीएम गहलोत ने किया राजीव गांधी सेंटर फॉर एडवांस्ड टेक्नोलॉजी सेंटर का उद्घाटन, छात्रों से भी संवाद

जयपुर।देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती के मौके पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज राजीव गांधी सेंटर फॉर एडवांस्ड टेक्नोलॉजी सेंटर का उद्घाटन किया। एसएमएस हॉस्पिटल ट्रोमा सेन्टर के पास बने एडवांस्ड टेक्नोलॉजी सेंटर के उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निरीक्षण किया और सेंटर पर ट्रेनिंग कर रहे छात्रों से संवाद भी किया।

छात्रों से संवाद के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कहा कि गुड गवर्नेंस सरकार की प्राथमिकता है क्योंकि टेक्नोलॉजी जितनी शहर के लोगों के लिए आवश्यक है  उतनी ही गांव के लोगों के लिए भी आवश्यक है। सीएम

गहलोत ने कहा कि आज सेंटर पर आकर मैं खुद भावुक हूं, कि राजीव गांधी ने जो 21वीं सदी में टेक्नोलॉजी का सपना देखा था आज वह पूरा हो रहा है। गहलोत ने कहा कि राजीव गांधी के साथ में मंत्री था , उन्होंने 21वीं सदी में टेक्नोलॉजी का सपना देखा था।  राजस्थान आज टेक्नोलॉजी के हब के रूप में उभर रहा है  मैंने पिछले कार्यकाल में हर विभाग में 3 फीसदी बजट टेक्नोलॉजी के लिए रखा था।

देश में बने आर्थिक संकट के हालात 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आज देश में आर्थिक संकट के हालात बन गए हैं।केंद्र सरकार को चाहिए कि वो इस मामले में राज्य सरकारों से बात करे। देश में आज डॉलर 80 रुपए के पार हो गया है और केंद्र सरकार अकेले आर्थिक संकट से नहीं लड़ पा रही है।

पूरे देश में लागू हो चिरंजीवी जैसी योजना 

सीएम गहलोत ने चिरंजीवी योजना की तारीफ करते हुए कहा कि चिरंजीवी योजना का लाभ प्रदेश के हर व्यक्ति को मिल रहा है। हमने कई बार पत्र लिखकर केंद्र सरकार से भी आग्रह किया है कि केंद्र सरकार भी चिरंजीवी योजना की तर्ज पर कोई योजना देशभर में लागू करें।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ईस्टर्न कैनल परियोजना का मुद्दा भी उठाते हुए कहा कि केंद्र सरकार को ईस्टर्न कैनल परियोजना को भी राष्ट्रीय परियोजना जल्द से जल्द घोषित करने चाहिए जिससे कि इन 13 जिलों के लोगों की प्यास बुझ सके।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/