सीएम भजनलाल ने भीलवाड़ा में बजरी खनन के तीन एलओआई जारी करने की प्रदान की स्वीकृति, मिलेगी राहत

Dr. CHETAN THATHERA
1 Min Read

जयपुर। भीलवाड़ा में अब बजरी की समस्या से आमजन को निजात मिलेगी और बजरी के दामों में भी गिरावट आएगी मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने आरएसएमएमएल को भीलवाड़ा जिले में खनिज बजरी के खनन पट्टों के तीन मंशा पत्र (एलओआई) जारी करने की स्वीकृति प्रदान की है। मुख्यमंत्री के इस फैसले से आमजन को खनिज बजरी की सस्ती और निर्बाध उपलब्धता सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी।

मुख्यमंत्री शर्मा द्वारा यह स्वीकृति राजस्थान अप्रधान खनिज रियायत नियम, 2017 के नियम, 84 के अंतर्गत प्रदान की गई है। इस अनुपालना में खान एवं पेट्रोलियम विभाग द्वारा आरएसएमएमएल को भीलवाड़ा जिले की तहसील सवाईपुर के ग्राम सोपुरा, अडसीपुरा, आकोला में 76.77 हैक्टेयर एवं ग्राम आकोला में 96.99 हैक्टेयर और 67.70 हैक्टेयर राजकीय भूमि गैर मुमकिन नदी के खनिज बजरी के ये प्लॉट आवंटित किए जाएंगे। ये आवंटन बजरी खनन पर रॉयल्टी के बराबर अतिरिक्त प्रीमियम के आधार पर किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा द्वारा दी गई इस स्वीकृति के बाद भीलवाड़ा जिले में बजरी की जो चल रही समस्या और कालाबाजारी पर रोक लगेगी और आमजन को बजरी ऊंचे दामों पर खरीदने से राहत मिलेगी।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम