चुरू

सिकंदर खान ने पहले देश के लिए बॉर्डर पर अपनी सेवा दी अब लगे हुए हैं कोरोना मरीज़ों को ऑक्सिजन सिलेंडर की मुफ़्त सेवा देने में

सुजानगढ़ (चूरु)/अशफाक कायमखानी। विश्व महामारी के भंयकर प्रकोप के समय जहां आक्सीजन की कमी के कारत लोग दम तोड़ने पर मजबूती हो रहे है वही सिकंदर खान फ़ौजी साह चूरु जिले के सुजानगढ़ कस्बे के होलीधोरा क्षेत्र निवासी सिकंदर खान फौजी जो अभी दो महीने भर पहले भारतीय सेना से रिटायर हुए हैं वो जरुरतमंदों को आक्सीजन सिलेंडर मुफ्त पहुंचाने मे लगे हुये है।


फतेहपुर शेखावाटी के सामाजिक कारकून तैयब महराब खान ने बताया कि जब से कोराना सेकंड वेव से राजस्थान में कोरोना का संक्रमण बढा है तभी से मेडिकल ऑक्सिजन की बड़ी कमी चल रही है। जरुरतमंद लोग आक्सीजन के लिये मारे मारे फिर रहे हैं। ऐसे में आगे आए सिकंदर खान ने अपने मोहल्ले के युवाओं को साथ लेकर इस कमी को पूरा करने के लिए मुहिम में जुट गए। फौजी सिकंदर हर रोज़ पीड़ित मरीज़ों को ऑक्सिजन सिलेंडर मुफ्त उपलब्ध करवा रहे हैं।

रमजान माह मे फौजी व उनके साथियो द्वारा दिन में रोजे रखने के बावजूद उनके चेहरे पर थकान व किसी तरह की सिकन नही देखी जा सकती हैं। जहां इफ्तार का समय हो जाये वही इफ्तार कर लेते है। फौजी सिकन्दर अपने युवा साथियो के साथ रात भर इधर उधर बड़े शहरों के ऑक्सिजन प्लांट पर परेशान होते हैं जहां कहीं ऑक्सिजन मिलता है वहाँ से लेकर आते हैं। फिर सुबह से लोगों को बाँटना शुरू करते हैं। ना जाने किस मिट्टी से बने हैं सिकंदर फ़ौजी इतनी हिम्मत और ताक़त ना जाने कहाँ से लाते हैं।फौजी के इस हौसले व हिम्मत की चारो तरफ तारीफ हो रही है।

कुल मिलाकर यह है कि सिकंदर फौजी इस संकट की घड़ी मे मानवता के लिए एक देवता की तरह काम कर रहे हैं। उनके खिदमत के जज्बे की चारो तरफ तारीफ हो रही है। उन्होंने दर्जनो जरुरतमंदों को आक्सीजन पहुंचा कर उनको मौत के मुहं से निकलने की कोशिश कर चुके है। वहीं फौजी सिकंदर इस काम को अल्लाह पाक की तरफ से खिदमत का मौका मिलना बताते हुये काफी खुशी महसूस कर रहे है।

Reporters Dainik Reporters
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.