राजस्थान में कलेक्टर ओर एसडीएम को हटाने पर अड़े कलेक्ट्रेट राजस्व कार्मिक, धरने पर बैठे

dainik reporters news

चूरू/ जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट के राजस्व कर्मचारी 2 दिन से कार्य बहिष्कार व धरने पर बैठे हैं इन लोगों की मांग है कि जिला कलेक्टर सांवरमल वर्मा व उपखंड अधिकारी अभिषेक खन्ना का स्थानांतरण किया जाए उनका कहना है कि उनकी कार्यशेल से कलेक्ट्रेट के कर्मचारी परेशान है।

आज चूरू जिला मुख्यालय पर पहुंचे अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी कृष्ण कुणाल को कलेक्ट्रेट के राजस्व कर्मचारियों राजस्थान राज्य कर्मचारी महासंघ के कर्मचारियों ने गाड़ी के आगे धरना दिया और वार्ता के बाद ज्ञापन सौंपा और उन्होंने कहा कि जिला कलेक्टर सांवरमल वर्मा व उपखंड अधिकारी अभिषेक खन्ना कर्मचारियों को बेवजह तंग परेशान कर रहे हैं और बिना वजह के नोटिस दे रहे हैं, सस्पेंड करने की धमकियां दे रहे हैं इससे सभी कर्मचारी आहत हैं।

इसलिये सभी कर्मचारी कार्य बहिष्कार कर विरोध कर रहे हैं उन्होंने अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि जिला कलेक्टर सांवरमल वर्मा व उपखंड अधिकारी अभिषेक खन्ना का स्थानांतरण किया जाए वरना ये बहिस्कार पूरे जिले में किया जाएगा।वही दोपहर बाद राजस्व कर्मचारियों का धरना जारी रहा साथ ही कार्मिकों एवम अधिकारियों में समझौता नही होने के कारण जिला अध्यक्ष दिनेश स्वामी के नेतत्व में धरने के समर्थन में चूरू जिले के समस्त मन्त्रयलिक कर्मचारी कार्य बहिष्कार पर रहे।

अधिक जानकारी देते हुए जिला महामंत्री उमेश दाधीच ने बताया कि आज राजस्व कर्मचारियों के समर्थन में राजस्थान राज्य मन्त्रयलिक कर्मचारी महासंघ इकाई चूरू के आह्वान पर समस्त जिला स्तर से लेकर तहसील स्तर तक के समस्मत अन्य विभागों के कार्मिको ने कार्य बहिष्कार किया है।

यह मानी मांगे

इस बीच समझौते के लिए सम्भागीय आयुक्त बीएल मेहरा कर्मचारियों से वार्ता के लिए आये और लगभग 3 घण्टे की वार्ता के बाद जिला कलेक्टर को छोड़ एसडीएम के स्थानंतरण के लिए सम्भागीय आयुक्त बीएल मेहरा ने कल संभागीय आयुक्त इलेक्शन कमीशन को पत्र लिखेंगे, साथ ही जिला कलेक्टर सांवरमल वर्मा के द्वारा दिये समस्त कारण बताओ नोटिस,चार्जशीट वापिस लेने की भी बात मान ली गई।

लेकिन कर्मचारियों का कहना है ये सभी मांगो को पूरा करने पर ही धरना उठेगा ओर मांगे मानने के बाद ही धरना समाप्त होगा तब तक चलता रहेगा ।