चुरू

राजस्थान में 7 वीं कक्षा को शिक्षक ने स्कूल में जमकर पीटा मौत , हंगामा, शिक्षक हिरासत में

चूरू / शिक्षक मार्ग प्रदर्शक होता है और शिक्षक का दर्जा भगवान से भी ऊपर होता है लेकिन वही शिक्षक अगर हैवानियत पर उतर आए तो उसे शिक्षक कहना गलत होगा आज राजस्थान कि चुरू जिले के सालासर थाने क्षेत्र के गांव कोलासर में एक ऐसी घटना घटी जिससे दिल दहल गया ।

शिक्षक ने स्कूल मे कक्षा 7 वीं के छात्र (13)द्वारा गृहकार्य नही करके लाने पर हैवानियत पर उतरते हुए उसे जमीन पर पटक-पटकर कर हत्या कर दी ।

इस घटना से स्कूल मे अन्य छात्र-छात्राओ मे खौफ होने के साथ ग्रामीणो मे आक्रोश हो गया और हंगामा मच गया । घटना की सूचना पर पुलिस ने आरोपी शिक्षक को हिरासत मे लिया है ।

सालासर थानाधिकारी संदीप विश्नोई ने बताया कि कोलासर गांव का रहने वाला 13 साल का गणेश माडर्न पब्लिक स्कूल में कक्षा 7 मे पढ़ता था। बुधवार सुबह बच्चा स्कूल गया था, जहां गृहकार्य नहीं करने पर शिक्षक मनोज ने पचक-पटक कर लातो-घूसों से पिटाई कर दी इससे उसके नाक से खून बहने लगा और छात्र बेहोश हो गया तो शिक्षक मनोज उसे अस्पताल ले गया।

जहां चिकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया । छात्र के पिता ओम प्रकाश की रिपोर्ट पर शिक्षक के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है और आरोपी शिक्षक को हिरासत मे लिया गया है ।

पुलिस को पिता ओमप्रकाश ने बताया कि करीब सवा नौ बजे स्कूल के शिक्षक मनोज का फोन आया। शिक्षक ने कहा कि गणेश होमवर्क(गृहकार्य) करके नहीं आया था। पिटाई करने पर वह बेहोश हो गया। बच्चे को अस्पताल लेकर जा रहे हैं।

पिता अस्पताल पहुंचा तो डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। बच्चे ने 15 दिन पहले भी पिता से शिक्षक की शिकायत की थी। बच्चे ने बताया था कि शिक्षक मनोज बेवजह मारपीट करता है।

पुलिस के अनुसार माडर्न पब्लिक स्कूल स्कूल आरोपी शिक्षक के पिता बनवारी लाल का ही है। मॉडर्न पब्लिक स्कूल में बच्चा पहली क्लास से पढ़ रहा ।।मृतक छात्र तीन भाई बहनो मे मझंला है

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम