राजमाता विजयाराजे सिंधिया एवं पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोसिंह शेखावत की प्रतिमाओं का अनावरण

चित्तौड़गढ़। जिले के निम्बाहेड़ा में स्वर्गीय राजमाता विजयाराजे सिंधिया एवं पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोसिंह शेखावत की प्रतिमाओं का अनावरण तथा विजयाराजे सिंधिया स्मृति उद्यान का शिलान्यास किया। इस दौरान मैंने विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों को अनेक समुदायों और समाजों के लिए आरक्षित दरों की 50 प्रतिशत दर पर आवंटित भूखण्डों के स्वीकृति पत्र सौंपे।

निम्बाहेड़ा के लोगों ने आज जिस आत्मीयता और स्नेह से मेरा स्वागत किया उससे हृदय अभिभूत है। राजस्थान में जिस तेज गति से विकास कार्य हो रहे हैं, उससे आमजन भी खुश हैं और हमारा गौरव भी बढ़ा है। इस प्रकार जब सबके चेहरों पर मुस्कान आती है, तो हमें विश्वास होता है कि हमने जरूर अच्छा काम किया है।

इस दौरान सर्व ब्राह्मण समाज के प्रतिनिधियों ने परशुराम जयंती पर राजकीय अवकाश घोषित करने तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने मानदेय बढ़ाने की घोषणा पर मुझसे मिलकर खुशी जाहिर की।

मूर्ति अनावरण कार्यक्रम के बाद मैंने निम्बाहेड़ा के शेषावतार 1008 श्रीकल्लाजी वेद पीठ पहुंचकर श्री कल्लाजी देव के दर्शन किए। जहां वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजा-अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली और समृद्धि की कामना की।