चित्तौड़गढ़

विश्व प्रसिद्ध सांवरिया सेठ के दर्शन आज और कल नहीं होंगे, भीलवाडा प्रशासन ने क्यों नही…

चित्तौड़गढ़ / कोरोनावायरस संक्रमण की ट्यूशन लहर की संभावनाओं को मध्य नजर रखते हुए तथा सरकार द्वारा की गई गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए चित्तौड़गढ़ जिला प्रशासन ने एक बड़ा ही महत्वपूर्ण सराहनीय कदम उठाते हुए।

 

विश्व प्रसिद्ध सांवरिया सेठ मंदिर में रविवार को हरियाली अमावस्या पर उमड़ने वाली भीड़ की संभावनाओं को देखते हुए मंदिर मंडल प्रशासन और चित्तौड़गढ़ जिला प्रशासन ने महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए आज शनिवार और कल रविवार 2 दिन के लिए सांवरिया मंदिर मैं दर्शनों पर पाबंदी लगा दी है ।

दोनों ही दिन श्री सांवलियाजी मंदिर मंडफिया में दर्शन व्यवस्था बंद रहेगी। साथ ही दोनों दिनों में प्रसाद विक्रय व्यवस्था भी बंद रहेगी।

जिला मजिस्ट्रेट चित्तौड़गढ़ द्वारा इसे लेकर जिला मजिस्ट्रेट भीलवाड़ा, नीमच एवं मंदसौर को भी पत्र लिख कर अवगत कराया गया है एवं श्रद्धालुओं से घर में ही रह कर पूजा करने की अपील की है।

इससे पूर्व चित्तौड़गढ़ जिला प्रशासन ने सावन मास में पढ़ने वाली 8 अगस्त रविवार को हरियाली अमावस्या के दिन पर्यटक स्थल मेनाल और जोगणिया माता में उमड़ने वाली भीड़ की संभावनाओं को देखते हुए मेनाल और जोगणिया माता में पर्यटकों के आगमन पर रोक लगा दी है ।

भीलवाडा प्रशासन ने कोई नही उठाया कदम

चित्तौड़गढ़ जिला प्रशासन ने तो पहल कर दी लेकिन भीलवाड़ा जिला प्रशासन ने हरियाली अमावस्या पर जिले के पर्यटक स्थलों पर उमड़ने वाली भीड़ को लेकर अभी तक एहतियात के तौर पर कोई भी पाबंदी नहीं लगाई है और ना ही कोई इसे रोकने के लिए व्यवस्था की है

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम