चित्तौड़गढ़

सिलेंडर में विस्फोट से छत गिरी, तीन की मौत, चार गम्भीर घायल

Chittorgarh। शहर के सदर थानांतर्गत मीठाराम जी का खेड़ा स्थित एक मकान में रात्रि करीब तीन बजे गैस रिसाव (gas leak) के बाद सिलेंडर (Cylinder) में विस्फोट (explosion) हुआ, जिससे घर में आग लग गई और छत की पट्टी गिर गई। इस हादसे में तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं, चार जने गंभीर घायल हो गए।

घायलों को तुरंत उपचार के लिए जिला चिकित्सालय ले जाया गया जहां हालत गंभीर होने के कारण उन्हें उदयपुर रेफर कर दिया गया। वहीं, हादसे की सूचना पर मौके पर पुलिस उप अधीक्षक मनीष शर्मा, कोतवाली थाना पुलिस और सदर थाना पुलिस जाब्ता पहुंची। इसके साथ नगर परिषद की दो दमकल टीम भी पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) ने इस घटना पर शोक व्यक्त किया है।

पुलिस उप अधीक्षक शर्मा ने बताया कि सदर थाना क्षेत्र मीठाराम जी का खेड़ा के एक मकान में गुरुवार रात को अचानक गैस रिसाव हुआ और सिलेडर में विस्फोट हुआ, जिसके बाद घर में आग लग गई। देखते ही देखते आग बुरी लपटों का रूप ले लिया।

आग इतनी बुरी तरह फैल गई कि कमरे की छत की पट्टियां भी नीचे गिर गई और कमरे में सो रहे एक ही परिवार के सात लोगों में से तीन लोग पुरुषोत्तम भांबी के साथ उसकी माता सजनी बाई और पत्नी जमुना देवी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चार अन्य जयदीप भूमि उमेश और सूरज गंभीर रूप से झुलस गए। चीखने और चिल्लाहट से आस पड़ोसियों के भी नींद खुल गई।

जब पड़ोसियों को इसका पता चला तो हाहाकार मच गया। पड़ोसियों ने तुरंत इसकी सूचना कंट्रोल रूम और अग्निशमन केंद्र को दी गई जिसके बाद मौके पर सदर और कोतवाली पुलिस जाब्ता पहुंची। साथ ही नगर परिषद के 2 दमकल भी मौके पर पहुंचे। लगभग 2 घंटे की मशक्कत के बाद दमकल ने आग पर काबू पाया। फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने गैस के 3 सिलेंडर भरे हुए बाहर निकाले। वहीं, घायलों को तुरंत जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया, जहां हालत गंभीर होने के कारण उन्हें उदयपुर रेफर कर दिया गया।

News Topic : gas leak,Cylinder,Meetharaam je ka kheda,Chief Minister Ashok Gehlot

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम