पुलिस ने 25 किलोमीटर तक पीछा कर तस्कर को दबोचा 800 किलो डोडाचूरा जब्त

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

चित्तौड़गड/ डीएसटी ने बस्सी थानांतर्गत अवैध मादक पदार्थों के तस्कर का 25 किलोमीटर तक पीछा करकेकरीब आठ सौ किलो अवैध डोडा चूरा सहित पिकअप को जब्त कर चालक को हिरासत मे लिया ।

जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यन्त ने बताया कि जिले में अवैध मादक पदार्थों की धरपकड़ के लिए जिले भर मे चलाए जा लिए विशेष अभियान के तहत डीएसटी को सूचना मिली कि घटियावली गांव से नेशनल हाईवे की तरफ आने वाली एक पिकअप में भारी मात्रा में अवैध डोडा चूरा का परिवहन किया जा रहा है।

जिस पर जिला विशेष टीम ने नेशनल हाईवे पर घटियावली की तरफ से आने वाले रास्ते पर पहुंच नाकाबंदी की सूचना के मुताबिक घटियावली की तरफ से आती हुई एक सफ़ेद रंग की पिकअप दिखाई दी। जिसे पुलिस टीम ने रुकवाने का प्रयास किया, किंतु पिकअप चालक नाकाबंदी तोड़कर पिकअप को बस्सी की तरफ तेजी से भगाकर ले गया, जिस पर जिला विशेष टीम ने लगातार पीछा किया।

पिकअप चालक पुलिस को लगातार पीछा करता देख पिकअप को बल्दरखां गांव की तरफ ले गया जहां शिवनगर आबादी के पास नाले की पुलिया से पहले चालक अपने आप को पुलिस की गिरफ़्त में आने से बचने के लिये पिकअप से नीचे कूद गया, जिससे पिकअप असंतुलित होकर नाले में गिर गई और चालक भी पेड़ से टकराकर घायल हो गया पीछे चल रही पुलिस ने चालक को पकड उपचार के लिए अस्पताल मे भर्ती कराया और क्रेन मंगवा कर पिकअप व कट्टों को नाले से बाहर निकाला।

बाहर निकाले गये कट्टों में से 26 डोडा चूरा, 10 मक्का व 4 कट्टे खल की जूरी से भरे हुए थे।। पुलिस ने अवैध गीले डोडा चूरा का वजन किया तो कुल वजन 779.710 किलोग्राम हुआ। पुलिस ने डोडा चूरा व पिकअप को जब्त करके उपचाररत चालक मध्य प्रदेश के नीमच जिले के लोटवास की ढाणी हातिया खेड़ी निवासी गोपाल पुत्र करणी राम रेबारी को नामजद कर लिया है ।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम