सीमेंट की आड़ में 3 करोड़ का अफीम डोडा चूरा पकड़ा,3 गिरफ्तार

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

चित्तौड़गढ़ /जिले की सदर निम्बाहेड़ा थाना पुलिस ने नाकाबन्दी के दौरान एक ट्रेलर में अवैध रूप से सिमेन्ट की आड़ में परिवहन किया जा रहा करीब 3 करोड रूपये मूल्य का अफीम डोडा चूरा जब्त कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 

 पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि जिले में अवैध मादक पदार्थों की खरीद-फरोख्त व परिवहन एवं भण्डारण करने वालों के खिलाफ कार्यवाही के तहत निम्बाहेडा़ मे वण्डर चौराया पर नाकाबन्दी की जा रही थी।

नाकाबन्दी के दौरान नीमच की तरफ से एक ट्रेलर आता हुआ नजर आया जिसको चैक करने हेतु पुलिस जाप्ता द्वारा रूकवाना चाहा तो ट्रेलर चालक ने ट्रेलर की गति बढा दी, जिस पर नाकाबन्‍दी हेतु लगाये गये बैरियर की सहायता से ट्रेलर को रोका गया।

एस पी दुष्यंत ने बताया की ट्रैलर के रुकते ही चालक व उसमें बैठे उसके साथी ने फाटक खोलकर भागने का प्रयास किया, जिन्‍हे पुलिस जाप्ते द्वारा तत्परता दिखाते ट्रेलर से भागने में कामयाब नहीं होने दिया और ट्रेलर को चैक किया गया तो ट्रेलर के अन्दर वण्‍डर सीमेन्ट के कटटे भरे हुये मिले।

सीमेन्‍ट के कुछ कट्टो को हटा कर देखा तो वण्‍डर सीमेन्ट के कट्टो के साथ प्लास्टिक के काले कट्टे पडे़ हुये नजर आये। जिसके सम्बन्ध में ट्रैलर चालक व उसके साथी को पुछा गया तो उन्होने बताया कि इसमें अफीम डोडाचुरा भरा हुआ है ।

अफीम डोडाचुरा की खरीद फरोख्त के बारे में इनसे पूछने पर उन्होने बताया कि धीनवा निवासी संजय पिता हरलाल भारद्वाज सीमेन्ट के साथ डोडा चुरा भरा हुआ ट्रेलर बोराखेड़ी चौराया पर हमारे को लाकर दिया था। इस खुलासे पर तत्काल एक पुलिस दल ने संजय को भी धर दबोच लिया ।

 संजय भारद्वाज से पूछताछ मे बताया कि आज बोराखेडी चौराया पर वन्डर सीमेन्ट के कटटो के साथ अफिम डोडाचुरा के 88 कटटे छुपाकर उक्त टेलर भैरू लाल व उंकार लाल को मैने ही लाकर दिया था। ट्रेलर को नियमानुसार चैक किया तो 88 कट्टो में 17 क्विटंल 43 किलो 100 ग्राम अवैध अफिम डोडा चुरा पाया गया ।

एस पी राजन ने बताया की उक्त अवैध अफिम डोडाचूरा व ट्रेलर को जप्त कर अवैध अफीम डोडाचुरा का परिवहन करने वाले वाहन चालक चित्तौड़गढ के भदेसर थाना गाडरीयो की ढाणी निवासी भैरू लाल पुत्र राम लाल गायरी व उसके साथी उदयपुर के भीण्डर थाना बड़गांव निवासी उंकार लाल पुत्र भैरू लाल गायरी को तथा अफिम डोडा चुरा की खरीद फरोख्त मे शामिल चित्तौड़गढ के सदर निम्बाहेड़ा थाना धीनवा निवासी संजय पुत्र हरलाल भारद्वाज को गिरफतार किया।

जाकर एनडीपीएस की धाराओं में प्रकरण दर्ज कर गिरफतारशुदा आरोपीयों से अफिम डोडा की खरीद फरोख्त के सम्बन्ध में विस्तृत अनुसंधान जारी है। जप्तशुदा डोडा चुरा की अनुमानित कीमत करीब तीन रूपये आंकी जा रही है।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम