Tuesday, January 31, 2023

मकान पर छापा 30 किलो अफीम व 11 लाख नकदी बरामद, भीलवाड़ा के दो तस्कर गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़। सीआईडी (क्राइम ब्रांच) जयपुर की टीम ने जिले के राशमी थाना क्षेत्र में बड़ी कार्रवाई करते हुए 30 किलो से अधिक अफीम बरामद की है। वहीं, 10 लाख 84 हाजर 777 रुपए, दो मोटरसाइकिल जप्त कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस (अपराध) जयपुर के अतिरिक्त महानिदेशक रवि प्रकाश ने बताया कि सीआईडी (क्राईम ब्रांच) की टीम ने जिले के राशमी थाना क्षेत्र के गांव रूद में मादक पदार्थ तस्करों के विरूद्ध एक बड़ी कार्रवाई करते हुए एक मकान से 30 किलो 490 ग्राम अफीम बरामद की है। इसके साथ ही तीन आरोपियों के कब्जे से 10 लाख 84 हजार 777 रूपये बरामद कर उन्हें गिरफ्तार किया गया। सम्पूर्ण कार्रवाई के संबंध में पुलिस थाना राशमी पर मामला दर्ज किया गया है। प्रदेश में मादक पदार्थ तस्करों के विरूद्ध सीआईडी (क्राईम ब्रांच), पुलिस मुख्यालय की टीम द्वारा लगातार कार्यवाई की जा रही है।

इसी के तहत सीआईडी (क्राईम ब्रांच) टीम द्वारा पिछले कुछ समय से सीमावर्ती जिला चितौडगढ में अफीम की नई फसल की आमद पर तस्करों पर निगरानी रखी जा रही थी। इसी दौरान को पुलिस टीम ने मरमी माताजी, थाना राशमी में दो आरोपियों राजू बन्जारा पुत्र लालू जाति बन्जारा उम्र 40 साल निवासी ठेकला खेडा, चावण्डिया, थाना गंगापुर, जिला भीलवाड़ा, कर्मा बन्जारा पुत्र मदन लाल बन्जारा जाति बन्जारा, उम्र 36 वर्ष निवासी बंजारा का वास पालरा, सहाड़ा, जिला भीलवाड़ा को संदेह के आधार पर दस्तयाब किया गया।

इन दोनों के कब्जे से 6 लाख 68 हजार रूपये बरामद हुए। उक्त दोनों आरोपी गांव रूद के मदन तेली पुत्र हजारी लाल तेली उन 43 साल निवासी रूद, थाना राशमी के अवैध अफीम की खरीद-फरोख्त करने के लिए सम्पर्क में होना पाये गये। उक्त दोनों से पूछताछ में पाया गया कि मदन तेली ने अपने रिहायशी मकान, नोहरे में भारी मात्रा में अवैध अफीम का स्टॉक कर रखा है एवं इस अफीम को तस्करों को बेचने की फिराक में है। उक्त सूचना पर टीम ने राशमी थानाधिकारी रमेश कविया के सहयोग से गांव रूद के मदन तेली के रिहायशी मकान/ नोहरे की तलाशी ली। तलाशी के दौरान मकान में 6 किलो 730 ग्राम अवैध अफीम व अवैध अफीम की खरीद फरोख्त के 4 लाख 16 हजार 777 रूपये बरामद हुये। मदन तेली व उसके परिवारजनों के नाम पर अफीम की खेती के दो पट्टे है।

इन दिनों में अफीम पोस्त को चीरा लगाकर अफीम रस निकालने का कार्य चल रहा है। मदन तेली के मकान पर रखी दोनों पट्टों की अफीम उपज को चैक किया तो पट्टे की एकत्र अफीम से काफी अधिक मात्रा में अफीम मिली। अफीम के उत्पादन के लिए अफीम पोस्त की खेती करने के लाइसेंस की शर्तों का उल्लंघन होना पाए जाने 23 किलो 760 ग्राम अफीम को जब्त किया गया। इस प्रकार कुल 30 किलो 490 ग्राम अफीम, 10 लाख 84 हजार 777 रूपये, दो मोटरसाईकिलें बरामद की गई है। पुलिस ने मदन तेली, राजू बन्जारा व कर्मा बन्जारा को एनडीपीएस एक्ट के प्रावधानो के तहत गिरफ्तार किया जाकर मामला दर्ज कराया है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/

Must Read

विद्यार्थियों के हिंदी, अंग्रेजी एवं गणित विषय के होमवर्क को जांचा

कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने मंगलवार को मालपुरा उपखंड के सरकारी विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया

रेप के मामले मे आसाराम बापू को उम्रकैद की सजा, राजस्थान की लेडी सिघंम ADSP ने किया था गिरफ्तार

संत कथावाचक आसाराम बापू(81) को 10 साल पुराने रेप के मामले में आज गांधीनगर हाईकोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है

गिरदावर व ग्राम विकास अधिकारी के तबादले पर रोक,टोंक कलेक्टर व सीईओ सहित अन्य को नोटिस

राजस्थान सिविल सेवा अपील अधिकरण ,जयपुर ने मंगलवार को ज़िले में पदस्थापित भू अभिलेख निरीक्षक व ग्राम विकास अधिकारी के तबादला आदेशो के क्रियान्वयन पर रोक लगाते हुए