इमरजेंसी पर तत्काल पुलिस सहायता डायल करो 112 नम्बर और शीघ्र पाएं मदद

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

चित्तौड़गढ़ /  इमरजेंसी पर तत्काल पुलिस सहायता ( police assistance ) के लिए चालू की गई 112 सुविधा को लेकर पुलिस मुख्यालय से आवंटित सर्वसुविधायुक्त पांच वाहनों को जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने मंगलवार को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जिले के पांच नगर में तत्काल सुविधा के लिए उपलब्ध रहेंगे अत्याधुनिक संसाधनों से युक्त 112 वाहन।

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि राजस्थान में बढ़ रहे अपराधों की रोकथाम को लेकर राजस्थान पुलिस में किये गए नवाचार के तहत राजस्थान के प्रमुख शहरों में आपातकालीन हालत में तत्काल सहायता उपलब्ध करवाने के लिए नया सिस्टम लागू किया गया है। इसके तहत संकट की स्थिति पर 112 नंबर डायल करते ही पीड़ित को पुलिस की तत्काल सहायता मिलेगी। 

उन्होने बताया की कोई भी व्यक्ति किसी भी संकटकालीन परिस्थिति में पुलिस से तत्काल मदद प्राप्त कर सकेगा। इस दौरान संकट में फंसे हुए व्यक्ति को कुछ ही पलों में पुलिस की सहायता मिल सकेगी। इस नंबर पर जानकारी देने के बाद अत्याधुनिक संसाधनों से लैस वाहन से पुलिसकर्मी घटना के लोकेशन पर पहुंचकर पीड़ित की मदद करेंगे। इसके लिए पुलिस विभाग को अत्याधुनिक संसाधनों से लैस वाहन मिल चुके हैं। डायल 112 नंबर की सुविधा संकट में फंसे लोगों को मिल सकेगी।

एस पी दुष्यंत ने उक्त वाहनों में उपयुक्त पुलिस बल आवंटित किया जाकर वाहनों का बेस पॉइंट निर्धारित किया गया है, जिसके अनुसार शहर चित्तौड़गढ़ में कलेक्ट्री चौराहा, निम्बाहेड़ा में मंडी चौराहा, कपासन में दरगाह चौराहा, बेगूं 

में काटूंदा चौराहा व रावतभाटा में कोटा बेरियर पर ये वाहन उपलब्ध रहेंगे।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम