चित्तौड़गढ़ में पकड़ी नकली शराब बनाने की फैक्ट्री पकडी, जहरीली हो सकती शराब ? ,मध्य प्रदेश की जा रही थी सप्लाई

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

चित्तौडगढ/पुलिस मुख्यालय सीआईडी क्राइम ब्रांच की टीम ने चित्तौड़गढ़ जिले के थाना भदेसर इलाके में एक फार्म हाउस पर स्थानीय पुलिस के सहयोग से छापा मार नकली शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है ।

मौके पर पकड़ा गया आरोपी अपने खेत पर स्प्रिट और सेंस की सहायता से नकली शराब बना रोजाना मध्य प्रदेश और स्थानीय स्तर पर सप्लाई कर रहा था।

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस दिनेश एमएन ने बताया कि आगामी चुनावों के मद्देनजर शराब की अवैध तस्करी की रोकथाम के लिए स्थानीय पुलिस के अतिरिक्त प्रदेश स्तर पर पुलिस मुख्यालय क्राइम ब्रांच की टीम लगातर संदिग्धों की निगरानी कर रही है। इसी के अंतर्गत कांस्टेबल गोपाल धाबाई व विजय सिंह की सूचना अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आशा राम चौधरी के सुपरविजन एवं पुलिस निरीक्षक राम सिंह नाथावत मय टीम द्वारा विकसित की गई।

सूचना पुख्ता होने पर चित्तौड़गढ़ पहुंची सीआईडी क्राइम ब्रांच की टीम ने थाना भदेसर के सहयोग से गांव मान जी का गुड़ा में लाल सिंह पुत्र फतेह सिंह के फार्म हाउस पर मंगलवार अल सुबह छापा मारा। आरोपी लाल सिंह ने अपने खेत पर नकली शराब की फैक्ट्री बना रखी थी। जहां राजस्थान और मध्य प्रदेश मार्का की की अवैध देशी शराब बनाई जा रही थी ।

एडीजी एमएन ने बताया कि मौके से पुलिस टीम ने मध्य प्रदेश सप्लाई के लिए तैयार की गई 16 पेटी और स्थानीय स्तर पर सप्लाई के लिए कॉटन काउंटी नाम की 18 देशी शराब के पव्वों की पेटियां बरामद की। इसके अतिरिक्त दो बड़े ड्रमों से करीब 350 लीटर स्प्रिट के साथ करीब 20-20 हजार रैपर, ढक्कन औऱ खाली पव्वे बरामद किए।

एडीजी ने बताया कि पूछताछ में सामने आया की फैक्ट्री में जितनी अवैध शराब बनाई जाती थी वह रोजाना सप्लाई कर दी जाती थी। जब्त की गई शराब जहरीली हो सकती है। इसके लिए एफएसएल से जांच करवाई जाएगी। मौके पर पकड़े गए आरोपी लाल सिंह को थाना पुलिस द्वारा आबकारी एक्ट में गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी नकली शराब तैयार करने में प्रयुक्त बारदाना जैसे रैपर, ढक्कन, खाली पव्वे और स्प्रिट कहां से ला रहा था, इसके बारे में अनुसंधान किया जा रहा है। अब तक आरोपी ने कहां-कहां नकली शराब सप्लाई की, पूरे नेटवर्क के सम्बन्ध में जांच की जा रही है।

विदित है की 2 दिन में यह सीआईडी क्राइम ब्रांच की तीसरी बड़ी कार्रवाई है। इससे पहले सोमवार को इसी टीम ने 30,000 के इनामी बदमाश को उज्जैन से डिटेन किया था। वही सीआईडी की सूचना पर चित्तौड़गढ़ पुलिस ने झाड़ू की आड़ में लोडिंग टेंपो में तस्करी किया जा रहा 485 किलो अफीम डोडा पोस्त बरामद किया था

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम