सुगंध दशमी पर बच्चों ने किया झांकिया का प्रदर्शन

श्रीदिगम्बर जैन अग्रवाल समाज देवली की ओर से श्रीचन्द्रप्रभू मन्दिर में सुगंध दशमी के पर रविवार रात जैन रामायण की विभिन्न झांकियों का प्रदर्शन किया गया।

देवली।

श्रीदिगम्बर जैन अग्रवाल समाज देवली की ओर से श्रीचन्द्रप्रभू मन्दिर में सुगंध दशमी के पर रविवार रात जैन रामायण की विभिन्न झांकियों का प्रदर्शन किया गया।

             समाज के चांदमल जैन ने बताया कि कार्यक्रम में बच्चों ने श्रीराम-सीता विवाह, दशरथ द्वारा राम को वनवास भेजना, सीता-हरण, राम-रावण के बीच महायुद्ध के दृश्यों का झांकी माध्यम से प्रदर्शन किया गया। इन झांकियों को देखने के लिए रात तक श्रद्धालुओं की भीड़ रही। उन्होंने बताया कि आगामी 12 सितम्बर अनंत चतुदर्शी पर श्रीचन्द्रप्रभू मन्दिर से शोभायात्रा शुरू होगी, जो आदिनाथ मन्दिर ज्योति कॉलोनी में कलशाभिषेक के लिए पहुंचेगी।

     इसके बाद पार्श्वनाथ मन्दिर पटेल नगर, श्रीशांतिनाथ मन्दिर विवेकानंद कॉलोनी, महावीर दिगम्बर जैन मन्दिर में कलशाभिषेक होगा। उन्होंने बताया कि दशलक्षण पर्व के तहत शास्त्री अक्षत जैन प्रतिदिन प्रवचन कर रहे है।

Manish Bagdi
परिचय- वर्ष 2000 से पिता श्री राजेन्द्र बागड़ी के मार्गदर्शन में पत्रकारिता क्षेत्र में प्रवेश किया। इस दौरान पत्रकारिता की शुरुआत कम्प्यूटर पर खबरे कम्पोज करने के साथ हुई। इसके साथ ही देवली में राजस्थान पत्रिका में प्रेस फोटोग्राफर व सहायक संवाददाता के रूप में काम किया। इस दौरान क्राइम, जनसमस्या, घटना, दुर्घटना, राजनैतिक आयोजन, धार्मिक से जुड़ी कई खबरें व स्टोरी कवर की। वर्ष 2009 से राजस्थान पत्रिका के भीलवाड़ा संस्करण में भी रिपोर्टर का कार्य शुरू किया। इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में 2017 से A1 TV rajasthan न्यूज़ चैनल में देवली रिपोर्टर के रूप में कार्यरत।
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/

Must Read

हिन्दुस्तान जिंक भूमिगत खनन में बैटरी चलित वाहन करेगा उपयोग,1 बिलियन अमरीकी डालर का निवेश, देश की पहला ग्रुप होगा

भीलवाड़ा/ देश में चांदी और तांबा उत्पादन में सबसे अग्रणी नंबर वन ग्रुप वेदांता ग्रुप हिंदुस्तान जिंक कंपनी भी पर्यावरण की सुरक्षा को मध्य...

अक्षय सेवा संस्थान द्वारा फ्री आंखो का शिविर 5 को

भीलवाड़ा / अक्षय सेवा संस्था द्वारा भीलवाड़ा में निशुल्क आंखों का कैंप 5 फ़रवरी रविवार को संस्था के मुख्य संरक्षक चंद्र देव आर्य के...

रेल सेवाएं रद्द,एक गाड़ी हमीरगढ़ व दूसरी रायला में होगा ठहराव

अजमेर/ पूर्व रेलवे द्वारा हावड़ा मण्डल के बर्द्धमान स्टेशन पर अनुरक्षण कार्य हेतु ट्रेफिक ब्लॉक लिया जा रहा है। इस कार्य हेतु रेल यातायात...