Chief Minister Gehlot's statement, 'Delhi Police's terror rehearsal of dictatorial rule'
जयपुर राजस्थान

मुख्यमंत्री गहलोत का बयान, ‘दिल्ली पुलिस का आतंक तानाशाही शासन का रिहर्सल’

जयपुर। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के दौरान कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के साथ दुर्व्यवहार और एआईसीसी मुख्यालय में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ की गई पुलिस मारपीट को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा बयान सामने आया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने जिस तरह का आतंक मचाया, उससे पता चलता है कि यह तानाशाही शासन का रिहर्सल है। सीएम गहलोत ने आज एआईसीसी मुख्यालय में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस का रवैया बेमिसाल था आज तक ऐसा रवैया कभी भी पुलिस का सामने नहीं आया।

राजनीतिक आंदोलन होते रहते हैं, विपक्षी पार्टियां आंदोलन करती हैं लेकिन दिल्ली पुलिस ने जिस तरह से हमारे नेताओं को टारगेट किया। खास तौर पर महिला कांग्रेस और हमारे वरिष्ठ नेताओं के साथ दुर्व्यवहार किया, इससे पता चलता है कि देश में तानाशाही शासन की नींव पड़ चुकी है और तानाशाही शासन होगा तो किस तरह का होगा। तानाशाही शासन में पुलिस किस तरह का व्यवहार करेगी, यह देखने को मिल रहा है। देश के लिए यह बहुत ही खतरनाक स्थिति है।

धर्म के नाम पर बने देश अखंड रहेंगे कोई गारंटी नहीं

सीएम गहलोत ने कहा कि आज देश को हिंदू राष्ट्र बनाने की बात हो रही है, लेकिन जो लोग धर्म के नाम पर हिंदू राष्ट्र बनाने की बात कर रहे हैं। उन्हें अपने पड़ोस में देखने चाहिए कि पाकिस्तान धर्म के नाम पर बना था लेकिन उसके ही दो टुकड़े हो गए थे। 1947 में पाकिस्तान धर्म के नाम पर मुस्लिम राष्ट्र बना और भारत सर्व धर्म वाला देश बना। 70 सालों से हमारा देश एक और अखंड रहा लेकिन पाकिस्तान के दो टुकड़े हो गए। इसलिए धर्म के नाम पर बने देश एक और अखंड रह पाएंगे इसकी कोई गारंटी नहीं है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि देश एक और अखंड रहे। इसके लिए कांग्रेस के नेताओं ने अपने प्राणों की आहुति दी है। इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और सरदार बेअंत सिंह देश को अखंड रखने के लिए शहीद हो गए।

बीजेपी की 7 पीढ़ी अभी आ जाए तो नहीं होगा कांग्रेस मुक्त भारत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी के कांग्रेस मुक्त भारत वाले बयान पर भी निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी के लोग और प्रधानमंत्री मोदी कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते हैं लेकिन ये लोग नहीं जानते कि कांग्रेस और देश का डीएनए एक है। हमारे सिद्धांत और कल्चर वही है जो देश संविधान का है। अगर बीजेपी की 7 पीढियां भी जाएं तो भी देश कांग्रेस मुक्त नहीं होने वाला है।

छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़

सीएम गहलोत ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है। युवा नौकरी का इंतजार कर रहे थे। उनकी परीक्षा और फिजिकल टेस्ट तक की हो गए थे लेकिन केंद्र सरकार अग्निपथ योजना को ले आई, जिस कारण आज देश भर में छात्र आंदोलन कर रहे हैं। छात्र उद्वेलित हैं, सीएम गहलोत ने कहा कि हम हिंसक प्रदर्शनों का समर्थन नहीं करते हैं। युवाओं से भी अपील करते हैं कि वह शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात रखें। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि बीजेपी के लोग यह कहकर छात्रों को और भड़का रहे हैं कि जो युवा आंदोलन में भाग ले रहे हैं उन्हें भर्ती नहीं किया जाएगा। गहलोत ने कहा कि अग्निपथ स्कीम को लेकर रक्षा विशेषज्ञ और सेना के रिटायर्ड अधिकारियों ने ही इसका खुलकर विरोध कर रहे हैं। इसलिए केंद्र सरकार को उनकी बात सुननी चाहिए और इस योजना को वापस लेना चाहिए।

5 दिन में राहुल गांधी से 50 घंटे पूछताछ

सीएम गहलोत ने कहा कि देश में ऐसा पहली बार हो रहा है जो प्रमुख विपक्षी पार्टी के सबसे बड़े नेता से 5 दिन तक ईडी ने 50 घंटे पूछताछ की। गहलोत ने कहा कि यह बात समझ से परे है कि 50 घंटे में आखिर ऐसा क्या सवाल जवाब किए गए। लेकिन जिस तरह से राहुल गांधी ने ईडी की कार्रवाई का सामना किया है, वो बेमिसाल है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि नेशनल हेराल्ड में किसी को भी एक रुपए का भी प्रॉफिट नहीं हो सकता, है नियम ऐसे बने हुए हैं तो फिर इसमें ईडी कहां से आ गई। जो केस 2015 में बंद हो चुका था उसे फिर से खोला गया है, जबकि इस केस में किसी ने एफआईआर तक भी दर्ज नहीं कराई गई है। जानबूझकर कांग्रेस के नेताओं को परेशान करने के लिए केंद्र सरकार कभी ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग करती है।

बीजेपी-संघ के लोग भ्रष्टाचार में लिप्त

सीएम गहलोत ने आरोप लगाया कि बीजेपी और आरएसएस के लोग भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। देश में खूब चंदा खा रहे हैं, उन्होंने कहा कि बीजेपी के देशभर में 350 कार्यालय बन चुके हैं। बीजेपी को बताना चाहिए कि इतना पैसा उनके पास कहां से आया।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/