Chief Minister Gehlot on a two-day visit to Bikaner-Nagore from today, will participate in various programs
जयपुर राजस्थान

मुख्यमंत्री गहलोत आज से बीकानेर-नागौर के दो दिवसीय दौरे पर, विभिन्न कार्यक्रम में करेंगे शिरकत

मुख्यमंत्री के दौरे के निकाले जा रहे हैं सियासी मायने
अपराह्न 3 बजे हेलीकॉप्टर के जरिए जयपुर से बीकानेर के लिए रवाना होंगे मुख्यमंत्री
जयपुर। हाल ही में जोधपुर और बाड़मेर का दौरा कर चुके मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज फिर 2 जिलों के दौरे पर हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज बीकानेर और नागौर के दो दिवसीय दौरे पर रवाना होंगे जहां वे विभिन्न कार्यक्रमों शिरकत करेंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपरान्ह 3 बजे हेलीकॉप्टर के जरिए जयपुर से बीकानेर के लिए रवाना होंगे, जहां शाम 4:15 बजे बीकानेर पहुंचेंगे और 4:30 बजे बीकानेर के रविंद्र रंगमंच पर आयोजित होने वाले एनएसयूआई के स्थापना दिवस कार्यक्रम में शरीक होंगे।

रात्रि विश्राम मुख्यमंत्री बीकानेर में ही करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत रविवार 10 अप्रैल को सुबह 9 बजे बीकानेर सर्किट हाउस में जनसुनवाई करेंगे। इस दौरान स्थानीय प्रशासन भी मौजूद रहेगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 11:15 बजे बीकानेर से नागौर के श्री बालाजी सेवा धाम के लिए रवाना होंगे और दोपहर 12 बजे श्री बालाजी सेवा धाम पहुंचकर श्री बालाजी मंदिर में मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा एवं स्वर्ण कलश स्थापना दिवस समारोह में शिरकत करेंगे और पूजा-अर्चना करेंगे।

इसके पश्चात मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दोपहर 1 बजे बालाजी सेवा धाम से नागौर के लिए रवाना होंगे और 1:30 बजे नागौर पहुंचकर महात्मा ज्योतिबा फुले छात्रावास का उद्घाटन करेंगे साथ ही डीडवाना रोड पर स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में माली समाज के तीसरे सामूहिक विवाह समारोह में शिरकत करेंगे और जनसभा को संबोधित करेंगे। गहलोत अपराह्न 3 बजे हेलीकॉप्टर से जयपुर के लिए रवाना होंगे और शाम 4 बजे जयपुर एयरपोर्ट के स्टेट हैंगर पर पहुंचेंगे।

मुख्यमंत्री के दौरे के सियासी मायने

वहीं इन दिनों कोरोना का प्रकोप कम होने के बाद जिस तरह से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जिलों के दौरे से करने शुरू कर दिए हैं उससे कहीं न कहीं इसके सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि जिलों के दौरे के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार के कामकाज का फीडबैक सीधे जनता से ले रहे हैं। मुख्यमंत्री के दौरे को आगामी विधानसभा चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

Sameer Ur Rehman
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/