राज्यसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री गहलोत ने बुलाई विधायकों की बैठक, कांग्रेस प्रत्याशी भी होंगे शामिल

जयपुर।राज्यसभा की 3 सीटों के लिए कांग्रेस प्रत्याशी बनाए गए रणदीप सिंह सुरजेवाला, मुकुल वासनिक और प्रमोद तिवारी आज दोपहर 2 बजे फ्लाइट से जयपुर पहुंचेंगे ल,जहां पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं की ओर से उनका स्वागत किया जाएगा।इधर राज्यसभा चुनाव मैं कल नामांकन की अंतिम तारीख होने के चलते राज्यसभा प्रत्याशियों के नामांकन की प्रक्रिया को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज शाम 4 बजे अपने आवास पर कांग्रेस विधायक और मंत्रियों की बैठक बुलाई है। बैठक में कांग्रेस प्रत्याशी रणदीप सिंह सुरजेवाला,मुकुल वासनिक और प्रमोद तिवारी भी शामिल होंगे।

बैठक में प्रस्तावकों के नाम होंगे तय

बताया जाता है कि आज शाम मुख्यमंत्री आवास पर होने वाली विधायकों की बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस प्रत्याशियों के नामांकन के दौरान प्रस्तावकों के नाम तय करेंगे। एक प्रत्याशी के लिए 10 विधायक प्रस्तावक बनेंगे। ऐसे में किन- किन विधायकों को किस प्रत्याशी का प्रस्तावक बनाया जाएगा उसको लेकर चर्चा होगी। साथ ही कल नामांकन का समय भी बैठक में तय की जाएगा की नामांकन किस समय किया जाना है। नामांकन दाखिल करने के बाद कांग्रेस के तीनों प्रत्याशी दिल्ली लौट जाएंगे।

बीजेपी का दूसरा प्रत्याशी आने पर कांग्रेस करेगी बाडेबंदी

बताया यह भी जा जाता है कि अगर बीजेपी अपना दूसरा प्रत्याशी घोषित करती है तो ही कांग्रेस पार्टी अपने विधायकों के बाड़ेबंदी करेगी। अगर बीजेपी का एक ही प्रत्याशी रहता है तो फिर कांग्रेस अपने प्रत्याशियों की बाड़ेबंदी नहीं करेगी। सूत्रों की माने तो कांग्रेस ने बाड़े बंदी के लिए उपयुक्त स्थान की तलाश कर ली है।