संदीप के लिए मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना बनी वरदान

liyaquat Ali

टोंक। मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना गरीब एवं असहाय लोगों को राहत प्रदान कर रही है। योजना के अंतर्गत अस्पताल में लोग बिना किसी शुल्क के उपचार का लाभ ले रहे हैं। मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से लाभान्वित हुए संदीप ने इस योजना से निःशुल्क ईलाज लेने के इस योजना को गरीबों के लिए वरदान बताया।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. देवप्राज मीणा ने बताया कि ग्राम महवा (भरनी) निवासी संदीप मोटरसाईकिल से जा रहा था। रास्ते में उसकी मोटरसाइकिल फिसल गई जिस वजह से उसके पैर की उंगली में फ्रैक्चर हो गया। संदीप के पिता की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। इसके कारण उन्हें ऑपरेशन के खर्चे की चिंता सताने लगी। उपचार कराने पर हजारों का खर्चा आ रहा था। अंत में उन्होंने टोंक के निजी हॉस्पिटल, जो कि चिरंजीवी योजना से संबद्ध था, में चिकित्सक को दिखाया।

चिकित्सक ने उन्हें बताया कि संदीप का मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत निःशुल्क ऑपरेशन किया जाएगा। यह सुनकर रोगी के परिजनों की चिंता दूर हो गई। उन्होंने तुरंत ही संदीप को निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया।

भर्ती होने के बाद संदीप का मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा के अंतर्गत निःशुल्क ऑपरेशन किया गया। संदीप को योजना के तहत बेहतर ईलाज मिला तथा निःशुल्क दवा भी प्राप्त हुई। रोगी के पिता राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का आभार व्यक्त करते हैं।

Share This Article
Follow:
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.