Chief minister Ashok Gehlot is concerned about the rising corona cases , government will take big decisions to tackle it
जयपुर राजस्थान

कोरोना के बढ़ते मामलों सीएम गहलोत चिंतित, मास्क को लेकर बड़ा फैसला लेगी सरकार

जयपुर । जयपुर दिल्ली और उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में लगातार कोरोना के बढ़ रहे मामलों ने राज्य की गहलोत सरकार की भी टेंशन बढ़ा दी है। हालांकि राजस्थान में अभी कोरोना के मामलों में वृद्धि नहीं हो रही है लेकिन पड़ोसी राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद सरकार भी अलर्ट मोड पर है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर जनता को सचेत कर रहे हैं।

दिल्ली, उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर मुख्यमंत्री लगातार सोशल मीडिया पर भी अपनी बात रख रहे हैं। माना जा रहा है कि कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जल्द ही उच्चाधिकारियों की बैठक भी बुलाने वाले हैं, जिसमें कोरोना के बढ़ते मामलों से पहले ही कोरोना पर नियंत्रण के उपाय को लेकर एक्सपर्ट के सुझाव लिए जाएंगे।

राजस्थान में भी मास्क पर सख्ती की तैयारी में सरकार

विश्वस्त सूत्रों की माने तो दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मास्क पर नहीं लगाने वाले लोगों पर 500 रुपए जुर्माने की घोषणा के बाद राज्य की गहलोत सरकार भी मास्क पर सख्ती बरतने के मूड में हैं। बताया जा रहा है कि सार्वजनिक स्थानों और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर मास्क की अनिवार्यता को लेकर सरकार की ओर से जल्द ही आदेश जारी हो सकते हैं। साथ ही मास्क नहीं लगाने वाले लोगों पर भी जुर्माना लगाया जा सकता है।

कोरोना के मामले कम होने के बाद लोगों ने मास्क लगाना छोड़ा

दरअसल प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर समाप्त होने के बाद कोरोना के मामलों में अचानक आई गिरावट के बाद लोगों ने मास्क पहनना छोड़ दिया है। अधिकांश लोग बिना मास्क ही नजर आते हैं। बिना मास्क पहने घूम रहे लोगों पर पुलिस की सख्ती भी नजर नहीं आती है लेकिन जिस तरह से राजस्थान के पड़ोसी राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है उससे कहीं न कहीं आने वाले दिनों में राजस्थान में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि हो सकती है।

इसी को लेकर सरकार अलर्ट मोड पर आ चुकी है और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लगातार लोगों से संक्रमण को लेकर सावधानी बरतने की अपील कर रहे हैं। 19 अप्रैल को भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि दिल्ली समेत कुछ जगहों पर बीते दिनों में कोविड के मामले बढे़ हैं। दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 5 फीसदी से भी अधिक हो गई है। कोविड के बढ़ते मामलों के कारण अतिरिक्त सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

Dr. CHETAN THATHERA
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम